रॉयल चैलेंजेज कराटे कप में शनिवार से एक हजार खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम

ग्रेटर नोएडा। खेलरत्न सं :: Time, 1:00, PM.updated 7:30, Friday. 
रॉयल चैलेंजेज कराटे कप में देशभर से 1000 खिलाड़ी शनिवार से दमखम दिखाएंगे। प्रतियोगिता का आयोजन 17 और 18 नवंबर को ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में होगा। ट्रेडिशनल शोतो-काई कराटे फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में प्रतियोगिता आयोजित होगी।

रॉलय चैंलेंजेज कराटे में मेजबान यूपी के साथ ही दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, असम, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक आदि राज्यों के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इनके अलावा सर्विसेज, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी, असम राइफल्स, आईएमए के जवान भी प्रतियोगिता में दम लगाते दिखेंगे।

प्रतियोगिता के पहले दिन अंडर-13 की कुमते और काता स्पर्धाएं होंगी। दूसरे दिन कैडेट, जूनियर और सीनियर वर्ग की बाउट खेली जाएंगी। इन स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी को ही रॉयल चैलेंजेज में भाग लेने का मौका मिलेगा। प्रतियोगिता का उद्घाटन भारतीय कराटे संघ के महासचिव भरत शर्मा और उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष पवन गोयल करेंगे। विजय सिंह पथिक स्पोट्र्स कांम्पलेक्स के सचिव राजेश शर्मा ने प्रतियोगिता को लेकर हर्ष व्यक्त किया है। प्रतियोगिता में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है। आयोजक अमित गुप्ता ने बताया प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

Leave a Reply