चार फरवरी से 16 राज्यों की क्रिकेट टीमों के बीच भिड़ंत

नोएडा। खेलरत्न : सं :: Time, 9:50, PM. 
स्कूल स्पोर्ट्स प्रमोशन फाउंडेशन (एसएसपीएफ) की ओर से आयोजित इंडिया कप राष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन 4 फरवरी से शुरू होगा। उद्घाटन और खिताबी मुकाबला नोएडा स्टेडियम में होगा। इसके अलावा शहर के आठ ग्राउंड पर टूर्नामेंट के मुकाबले खेले जाएंगे।

प्रतियोगिता में 16 राज्यों की अंडर-16 की टीम भाग लेंगी। खेल मंत्रालय की देखरेख में होने वाले इस टूर्नामेंट में 40-40 ओवरों के मुकाबले होंगे। स्टेडियम, सेक्टर-122 और 123 के ग्राउंड पर सभी मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट के दौरान 250 से अधिक खिलाड़ी, प्रशिक्षक और प्रबंधक शहर में शिरकत करेंगे। इसके लिए सभी तैयारियां चल रही हैं। प्रतियोगिता में यूपी की टीम भी दमखम दिखाएंगी। प्रदेश टीम का चयन क्षेत्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट के बाद किया जाएगा। शहर में पहली बार राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। एसएसपीएफ के जिला प्रभारी सुभाष शर्मा ने बताया कि मुकाबलों के लिए सभी ग्राउंड तैयार करा लिए गए हैं। खिलाड़ियों और अन्य लोगों के ठहरने की व्यवस्था भी कर ली गई हैं। इस टूर्नामेंट से कई बेहतरीन खिलाड़ी निकलने की उम्मीद की जा रही है।

 

प्रतिभाएं निकलेंगी
एसएसपीएफ क्रिकेट टूर्नामेंट क्रिकेट प्रतिभाओं के लिए नया मंच है। इससे पहले बच्चों को राज्य की टीमों से खेलने का मौका मिलता था। ऐसे टूर्नामेंट का आयोजन बीसीसीआई कराता है। वहीं इस टूर्नामेंट के आयोजन से राष्ट्रीय स्तर का एक नया टूर्नामेंट क्रिकेटरों को मिला है। इस प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भविष्य में अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेलने का मौका मिल सकता है।

 

गौतमबुद्ध नगर ने सहारनपुर को हराया
नोएडा।
एसएसपीएफ अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में जिले की टीम ने शनिवार को सहारनपुर को आठ विकेट से हराया। बागपत में खेले गए मैच में कनिष्क ने उम्दा खेल का प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए। वहीं रित्विक और प्रणय ने 2-2 विकेट झटके। दुर्गेश भट्ट ने 44 और अंकित ने 22 रनों की नाबाद पारी खेलकर आसान जीत दर्ज की। गौतमबुद्ध नगर का अगला मैच गाजियाबाद से है। इस मैच में जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी। मुकाबला बागपत में रविवार को खेला जाएगा।

Leave a Reply