प्रदेश तैराकी में इतिहास दोहराने को तैयार शहर के तैराक

-मेरठ मंडल के ट्रायल के लिए जनपद से 25 खिलाड़ियों का चयन

-13-14 मई को ट्रायल के बाद  चुनी जाएगी  टीम

-12  साल से नोएडा-ग्रेनो के तैराकों के बल पर मेरठ मंडल चैंपियन बनता रहा है
नोएडा, खेलरत्न, सं :
  प्रदेश सब जूनियर तैराकी प्रतियोगिता में इतिहास दोहराने के लिए जनपद के तैराक तैयार हैं. रविवार को सेक्टर 127 स्थित ज्ञानश्री स्कूल में आयोजित ट्रायल में 25 खिलाड़ियों  का चयन किया गया. प्रदेश प्रतियोगिता के लिए ये तैराक मेरठ में 13 मई को ट्रायल   देंगे. पिछले 12  साल से नोएडा-ग्रेनो के तैराक के बल पर मेरठ मंडल प्रदेश चैंपियन बनता आ रहा है. इस बार भी प्रदेश सब जूनियर तैराकी में  सिरमौर बनने के लिए तैराक उत्सुक हैं.
ज्ञानश्री स्कूल में आयोजित तैराकी के ट्रायल में भाग लेते खिलाड़ी
 अंडर-12 में ध्रुव, कबीर बावा, श्रदुल सिंह, मंथन चावला, अर्नव, अशमन का चयन किया गया है. अंडर-10 में अमोघ लक्ष्य, क्षितिज, वेदांत चंद्रा, नीलांश, संखदीप, रुद्रांश मंडल ट्रायल के लिए चुने गए हैं. लड़कियों के अंडर-10 में सुहानी जैन, श्रेय, अनन्या अग्रवाल, श्रुति और सृष्टि का चयन किया गया है. अंडर-12 में प्रिशा, दिव्या, आरुषि, शिवि, अनन्या, काम्या, दंवांगना, स्नेहा मंडल ट्रायल में जनपद का प्रतिनिधित्व करेंगी.  मेरठ में 13 और 14 मई को ट्रायल का आयोजन होगा.  मंडल टीम में चयनित खिलाड़ियों को  तीन दिवसीय प्रदेश सब जूनियर तैराकी प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा.  यह प्रतियोगिता लखनऊ में 20 मई से खेली जाएगी।
शहर के तैराक बीते 12  साल से प्रदेश सब जूनियर तैराकी में 50 से अधिक पदक जीतते आ रहे हैं. इस बार भी इससे अधिक पदक जीतने की उम्मीद है. अंतर्राष्ट्रीय मानकों पर बना ज्ञानश्री स्कूल का स्विमिंग पूल की तैराकों ने प्रशंसा की. सतीश चौधरी की देखरेख में यह पूल संचालित होता है.
 जिला तैराकी संघ के सचिव सुरेश देशवाल ने बताया कि मेरठ ट्रायल में यहाँ के सभी बच्चों का चुना जाना लगभग तय है. खिलाडियों की तैयरियां अच्छी चल रही है. लिहाज़ा बीते वर्ष के मुकाबले इस बार अच्छा प्रदर्शन करेंगे. जूनियर वर्ग में भी हमारे तैराक प्रदेश में जानदार प्रदर्शन कर तरणताल से रिकॉर्ड पदक निकालेंगे.
उत्तरी क्षेत्र योग में 150 से अधिक प्रतिभाएं भाग लेंगी 
नोएडा, खेलरत्न, सं :
योग प्रतियोगिता आयोजन समिति के पदाधिकारी
उत्तरी क्षेत्र  योग प्रतियोगिता में दिल्ली एनसीआर के 150 से अधिक योग खिलाड़ी भाग लेंगे. इस प्रतियोगिता में 30 स्कूलों का प्रतिभाग होगा.  नोएडा कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन में 9 मई को होने वाली प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को राष्ट्रीय योग प्रतियोगिता में भाग लेने का मौकामिलेगा.  फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन आफ इंडिया और महर्षि पतंजलि योग संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में प्रतियोगिता आयोजित होगी.  फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन के स्थानीय महासचिव सर्वेश उपाध्याय ने बताया कि यह योग को आगे ले जाने के लिए बहुत बड़ा प्रयास   है. पहली बार उत्तरी क्षेत्र योग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है.  इससे योग को खेल के रूप में बढ़ावा दिया जा सकेगा.

Leave a Reply