प्रेसिडेंट कप में 450 गोल्फरों ने हाथ आजमाया

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 10:50, PM.
प्रेसिडेंट कप गोल्फ चैंपियनशिप में शहर के 450 गोल्फरों ने हाथ आजमाया। शनिवार को नोएडा गोल्फ कोर्स में समाप्त हुई प्रतियोगिता में 10 से 90 साल की उम्र के गोल्फरों ने दमखम दिखाया। विजेताओं को प्राधिकरण के चेयरमैन आलोक टंडन ने पुरस्कृत किया। कई कैटेगरी में गोल्फरों ने भाग लिया।

 

ओवरऑल विजेता एसएन यादव को पुरस्कृत करते प्राधिकरण के सीईओ आलोक टंडन

प्रतियोगिता में नोएडा गोल्फ क्लब के प्रोफेशनल, एमेचर, सब जूनियर, जूनियर, महिला, वरिष्ठ नागरिक, कैडी आदि कैटेगरी में खिलाड़ियों ने स्ट्रोक लगाए। 28 फरवरी से दो मार्च तक खेली गई इस प्रतियोगिता के ओवरऑल विजेता एसएन यादव बने। उन्होंने सभी कैटेगरियों में सबसे कम स्ट्रोक लगाकर जीत हासिल की। इस टूर्नामेंट की खासियत 75 से अधिक आयुवर्ग के गोल्फर भी रहे। प्रतियोगिता के दौरान ये गोल्फर भी उत्साहित दिखे। सभी बेहतर प्रदर्शन करने वाले गोल्फरों को प्राधिकरण सीईओ और नोएडा गोल्फ कोर्स के अध्यक्ष आलोक टंडन ने पुरस्कृत किया। पुरस्कार समारोह के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। यह पहली ऐसी प्रतियोगिता में जिसमें कई कैटेगरी में गोल्फर दमखम दिखाते हैं। इस टूर्नामेंट में कई अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रोफेशनल और एमेचर गोल्फरों ने भी भाग लिया। टूर्नामेंट आयोजन समिति के सिमरजीत सिंह ने बताया कि इस तरह की प्रतियोगिता से कई प्रतिभाएं सामने आती हैं। साथ ही 90 साल की उम्र के गोल्फरों के जज्बे को भी देखने को मिला। इस मौके पर नोएडा गोल्फ कोर्स के सचिव स्टिवन मेनेजिस मौजूद रहे।

90 साल के सेवानिवृत मेजर जनरल जीपीएस बिंद्रा उपविजेता बने
प्रेसिडेंट कप गोल्फ चैंपियनशिप के 75 से अधिक आयुवर्ग में सेवानिवृत मेजर जनरल जीपीएस बिंद्रा उपविजेता बने। इस वर्ग के विजेता सेवानिवृत कर्नल सीएस चाहर बने। सीनियर सिटीजन वर्ग 64 से 75 आयुवर्ग के विजेता जेएस चौधरी बने। उपविजेता डॉ. अजय स्वरूप रहे। महिला वर्ग में सुजाता कादयान ने विजेता ट्रॉफी अपने नाम किया। उपविजेता रेनु जेपी सिंह बनीं। हैंडीकैप्ड वर्ग में हरकीरत को पहला और रवि वाधवा को दूसरा स्थान हासिल हुआ।

 

सुखमन ने भी बाजी मारी
सब जूनियर और जूनियर वर्ग की विभिन्न कैटेगरी में गोल्फरों ने शानदार प्रदर्शन किया। 11 से 15 आयुवर्ग में सुखमन सिंह विजेता बने। दूसरा स्थान ईशान को मिला। प्रोफेशनल कैटेगरी के विजेता विक्रांत चोपड़ा बने। उपविजेता दीपांकर कौशल रहे। देानों अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भी भाग ले चुके हैं। हैडीकैप्ड वर्ग में एससी शर्मा विजेता और विक्रम शर्मा उपविजेता बने।

 

दीपक ने कैडी वर्ग का खिताब जीता
कैडी वर्ग में दीपक शर्मा विजेता बने। बिपिन मुखिया को दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। ओवरऑल कैटेगरी में अर्जुन चंदनानी ने जीत हासिल की। दूसरा स्थान सिमरजीत सिंह को मिला। जबकि एसएन यादव ओवरऑल विजेता बने। 16 से 21 आयुवर्ग में अर्जुन गुलाटी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला स्थान हासिल किया। दूसरे स्थान पर अरिन आहूजा रहे।

Leave a Reply