एजाज की शतकीय पारी से सम्मानजनक स्थिति में अफगानिस्तान

-बांग्लादेश के मृत्युंजय की घातक गेंदबाजी ने अफगानिस्तान के मध्यक्रम को धराशायी किया
नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 11:40, PM.
अफगानिस्तान के कप्तान एजाज की शतकीय और सुलिमान अरबजाई की अर्धशतकीय पारी ने टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। बांग्लादेश और अफगानिस्तान के साथ ग्रेटर नोएडा क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार से शुरू हुई अंडर-17 क्रिकेट सीरीज के पहले दिन अफगानिस्तान के ओपनरों ने उम्दा शुरुआत की, लेकिन बांग्लादेश के मृत्युंजय की घातक गेंदबाजी के सामने मध्यक्रम के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। अफगानिस्तान ने पहली पारी में 237 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर अफगानिस्तान के पास 174 रनों की बढ़त है। बांग्लादेश ने दो विकेट खोकर 63 रन बनाए हैं।

बांग्लादेश-अफगानिस्तान अंडर-17 क्रिकेट सीरीज के दौरान रक्षात्मक स्ट्रोक खेलता बल्लेबाज

अफगानिस्तान के एजाज ने कप्तानी पारी खेलते हुए 100 रन बनाए। इनके साथ ओपनिंग करने आए सुलिमान ने 65 रनों की सराहनीय पारी खेली। बशीर खान ने 21 और अब्दुल कादिर ने 24 रन बनाए। इनके बाद कोई भी बल्लेबाज दहाई तक का आंकड़ा नहीं छू सका। बांग्लादेश के रिशद हुसैन ने ओपनर जोड़ी तोड़ी। इसके बाद मृत्युंजय ने करिश्माई गेंदबाजी की। उन्होंने मध्यक्रम के पांच बल्लेबाजों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया।

लाइनअप के दौरान दोनों देशों के खिलाड़ी

हसन और शहादत हुसैन ने भी एक एक विकेट झटके। मृत्युंजय की उम्दा गेंदबाजी के सामने अफगानिस्तान के मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। जिससे बड़े लक्ष्य की ओर बढ़ रहे अफगानिस्तान को 237 रनों पर रोक दिया। मृत्युंजय ने 2.25 की औसत से 39 रन देकर 5 विकेट अपनी झोली में डाले। बल्लेबाजी के लिए उतरी बांग्लादेश की टीम ने अच्छी शुरुआत की। टीम के ओपनर प्रांतिक नवरोज 46 रन बनाकर नाबाद बने हुए हैं। टीम ने पहला विकेट फियाज हबीब के रूप में 56 रन के स्कोर पर खोया। इनके बाद आए मोहम्मद तहसीन भी शून्य पर आउट होकर पैवेलियन चलते बने। रिषद हुसैन शून्य के स्कोर पर नाबाद हैं। अफगानिस्तान के नवीद ने उम्दा गेंदबाजी करते हुए बिना रन दिए 2 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

टॉस के दौरान दोनों देश के कप्तान और अन्य

अगर अफगानिस्तान के गेंदबाज बांग्लादेशी बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने में कामयाब रहते हैं तो दूसरे और तीसरे दिन रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जीएम प्रोजेक्ट राजीव त्यागी और विजय कारिया मौजूद रहे। अंपायर की भूमिका मोहम्मद खारोतई, मोहम्मद साबिर, अजमल शामोलजी ने निभाई। जरब शाह मैच रेफरी हैं।

Leave a Reply