हारने के बाद भी जीत के लिये आगे बढ़ता है खिलाड़ी : मनोज तिवारी 

दिल्ली, खेलरत्न, सं, Time, 8:30, PM.
खिलाड़ी अगर  खेल में हार जाता है तो जीत के लिए आगे बढ़ता है. इसके लिए वह कड़ी मेहनत करता है. यह खेल में ही संभव है. अन्य क्षेत्र में खासकर राजनीति में हार के बाद  कई पार्टियां  आरोप-प्रत्यारोप पर उतर  आतीं हैं. जो गलत है. खिलाड़ियों को खेल के साथ ही देश  विकास के लिए भी काम करना चाहिए. यह बातें भाजपा  दिल्ली के अध्यक्ष और पेफी के राष्ट्रीय संयोजक  मनोज तिवारी ने शनिवार को  दिल्ली में कही. वह एनडीएमसी के कन्वेंशन हॉल में ओलम्पिक पर आयोजित  राष्ट्रीय सेमीनार के समापन पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे.
कार्यक्रम में डायस पर बैठे मनोज तिवारी
केंद्रीय खेल मंत्रालय, भारतीय खेल प्राधिकरण और फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया द्वारा आयोजित विजन एंड मिशन ओलंपिक्स के समापन पर अन्य वक्ताओं  ने भी विभिन्न विषयों पर चर्चा  की. मनोज तिवारी ने कहा कि शारीरिक गतिविधियों से शरीर स्वस्थ रहता है. लिहाज़ा सभी को खेल से जुड़ना चाहिए. उन्होंने  कि पेफी  में बेहतर काम कर रहा है. ऐसे में हर संभव मदद करूंगा.
कार्यक्रम में देशभर से 700 लोगों ने भाग लिया.
सांसद तिवारी ने कहा कि  बस रूपी देश  खलासी हूँ. ऐसे में मुझे टायर , बस की सफाई, सहित कई काम देखने हैं. जिसका निर्वाहन मैं कर रहा हूँ. उन्होंने कहा की मैं कि मैं भी फिजिकल एजुकेशन का छात्र रहा लेकिन लेकिन नौकरी नहीं मिली. अब इस विभाग में उम्मीदें बढ़ी हैं. यही कारण है कि इसके छात्र बढ़ रहे हैं. पेफी के महासचिव पियूष जैन ने मनोज तिवारी  का स्वागत किया. इस मौके पर बेहतर काम करनेवाले  लोगों को मनोज तिवारी ने सम्मानित किया.

Leave a Reply