एमिटी बना अंतर स्कूल क्रिकेट का चैंपियन

नोएडा। खेलरत्न, सं, : Time, 9:50, PM.
एमिटी स्कूल ने कैंब्रिज को हराकर एसी देब मेमोरियल अंतर स्कूल अंडर-14 क्रिकेट चैंपियनशिप जीत ली। कैंब्रिज स्कूल में शुक्रवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में एमिटी ने कैंब्रिज स्कूल को 9 विकेट से हराया। टूर्नामेंट में अक्षय दूबे के शानदार प्रदर्शन पर श्रेष्ठ बल्लेबाज और विकेट कीपर का अवार्ड दिया गया।

खिताबी मुकाबला समाप्त होने के बाद खिलाड़ी और मुख्य अतिथि

पहले बल्लेबाजी करते हुए कैंब्रिज की टीम महज 103 रन बना सकी। टीम की ओर से यश गुप्ता ने सर्वाधिक 29 रनों की पारी खेली। बीते दो मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने वाले अक्षय दूबे महज 14 रन ही बना सके। पुलकित और अक्षय मिश्रा ने 12-12 रनों की पारी खेली। एमिटी के शौर्य की उम्दा गेंदबाजी के सामने कैंब्रिज के बल्लेबाज टीम पर अधिक देर तक नहीं टिक सके। इस गेंदबाज ने 4 खिलाड़ियों को चलता किया। उत्कर्ष ने दो और देव ने एक विकेट झटका। लक्ष्य का पीछा करने उतरी एमिटी की टीम ने रशिल पांडेय की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत मैच आसानी से जीत लिया। उन्होंने 54 रनों की नाबाद पारी खेली। कुशाग्र ने 21 और आरुष ने 19 रनों की पारी खेली। कैंब्रिज से एकमात्र विकेट यश गुप्ता ने लिया। कैंब्रिज स्कूल की प्रबंधक वीना सिरोही ने विजेता और उपविजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। इस मौके पर आजाद सिंह, प्रवीण नागर सहित कई लोग मौजूद रहे।

अक्षय, ईशान और देव बने श्रेष्ठ खिलाड़ी
टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन पर अक्षय दूबे को श्रेष्ठ बल्लेबाज और विकेट कीपर का तमगा दिया गया। उन्होंने प्रतियोगिता में सर्वाधिक 284 रन बनाए। श्रेष्ठ गेंदबाज ईशान चोपड़ा को बने। उन्होंने 10 विकेट लिए। श्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण का अवार्ड अक्षय मिश्रा को दिया गया। प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट देव खनिजा को दिया गया। उन्होंने 147 रन बनाने के साथ ही 7 विकेट भी झटके।

Leave a Reply