अनिका ने ट्रायल में पहला स्थान प्राप्त कर भारतीय टीम में स्थान पक्का किया

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 10:20, PM.
शहर की अनिका वर्मा ने क्वीन सिरिकित कप गोल्फ चैंपियनशिप के लिए हुए ट्रायल में उम्दा प्रदर्शन करते हुए पहला स्थान हासिल किया। इस जीत के साथ ही छह मार्च से ऑस्ट्रेलिया में होने वाली इस प्रतियोगिता के लिए उन्हें भारतीय महिला गोल्फ टीम में चुन लिया गया है। भारतीय टीम से तीन महिला गोल्फरों को स्थान दिया गया है। जेपी ग्रींस् ग्रेटर नोएडा में ट्रायल का आयोजन किया गया था।

 

भारतीय महिला गोल्फ टीम में चुनी गई हैं। वह 6 मार्च से ऑस्ट्रेलिया में होने वाली क्वीन सिरिकित कप गोल्फ चैंपियनशिप में भाग लेंगी। भारतीय टीम में तीन महिला गोल्फरों को जगह दी गई है। नोएडा गोल्फ कोर्स की अनिका पहले भी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। शनिवार को जेपी ग्रींस में हुए ट्रायल में अनिका ने पहला स्थान हासिल किया।

 

अनिका वर्मा

प्रतियोगिता में टीम इवेंट के साथ ही व्यक्तिगत स्पर्धा भी होगी। भारत से तीन गोल्फर प्रतियोगिता में दमखम दिखाएंगी। सेक्टर-36 निवासी अनिका नोएडा गोल्फ कोर्स के साथ ही दिल्ली के कुतुब गोल्फ कोर्स में खेल का अभ्यास करती हैं। वह रोमित बोस की देखरेख में खेल की बारीकियां सीख रही हैं। अनिका प्रतिदिन करीब 4-5 घंटे गोल्फ का अभ्यास करती हैं। डीपीएस की नौवीं कक्षा की छात्रा पहले गोल्फ की सभी कैटेगरी में पहला स्थान हासिल कर चुकी हैं। महिला वर्ग में भी वह नंबर एक खिलाड़ी रह चुकी हैं। अनिका ने बताया कि क्वीन सिरिकित गोल्फ चैंपियनशिप में बेहतर प्रदर्शन के लिए कड़ी मेहनत कर रही हूं। ताकि सकारात्मक परिणाम मिल सके। प्रतियोगिता में हम बेहतर प्रदर्शन करने का पूरा प्रयास करेंगे।

ट्रायल में शानदार प्रदर्शन कर पहला स्थान कब्जाया
क्वीन सिरिकित कप गोल्फ चैंपियनशिप के लिए हुए ट्रायल में छह दिनों का खेल हुआ। इसमें बेस्ट पांच दिन के खेल के अंकों के आधार पर खिलाड़ियों का चयन भारतीय टीम के लिए किया गया। अनिका 360 स्ट्रोक खेलकर पांच दिनों का खेल समाप्त किया। वहीं दूसरे स्थान पर रहने वाली प्रणवी उर्स ने 362 स्ट्रोक में पांच दिन का खेल समाप्त किया। तीसरा स्थान 370 स्ट्रोक खेलने वाली जान्हवीं बक्षी को मिला। ट्रायल में अनिका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उन्होंने पहले दिन 77 स्ट्रोक में 18 होल पूरे किए, लेकिन इसके बाद उन्होंने उम्दा प्रदर्शन किया। दूसरे दिन 73, तीसरे दिन 71, चौथे दिन 69, पांचवें दिन 75 और छठे दिन 74 स्ट्रोक खेलकर 18-18 होल का पूरे किए।

अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट पर नजर
नोएडा गोल्फ कोर्स की अनिका वर्मा का 2018 में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं पर विशेष फोकस रहा। उन्होंने इस वर्ष 10 अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में दमखम दिखाया। वहीं राष्ट्रीय स्तर पर 7 टूर्नामेंट खेला। इस वर्ष भी वह अधिक से अधिक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेंगी। राष्ट्रीय स्तर की चुनिंदा प्रतियोगिताओं में भाग लेना भी उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है। भारत के जूनियर वर्ग की नंबर एक खिलाड़ी अनिका वर्मा अंडर-14 यूरोपियन रैंकिंग में पांचवां स्थान हासिल किया था। यह उपलब्धि प्राप्त करने वाली वह भारत की पहली जूनियर खिलाड़ी हैं।

Leave a Reply