अनिका ने एक और राष्ट्रीय गोल्फ का खिताब अपने नाम किया

नोएडा।खेलरत्न, सं : Time, 10:10, PM. :
नोएडा गोल्फ कोर्स की अनिका वर्मा ने एक और राष्ट्रीय गोल्फ चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया। सेक्टर-36 निवासी इस गोल्फर ने ईस्टर्न इंडिया लेडिज गोल्फ चैंपियनशिप की ओवरऑल विजेता बनीं। कोलकाता के टॉलीगंज गोल्फ क्लब में 23 मई को प्रतियोगिता समाप्त हुई। उन्होंने चार वर्गों के खिलाड़ियों में उनका बेहतर प्रदर्शन रहा।

स्ट्रोक लगाते हुए अनिका वर्मा

ईस्टर्न इंडिया गोल्फ चैंपियनशिप की ए कैटेगरी में खेलते हुए अनिका ने 212 स्ट्रोक में 54 होल का खेल समाप्त किया। पहले दिन के प्रदर्शन से ही अनिका ने अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। उन्होंने पहले दिन 69 स्ट्रोक में 18 होल पूरे किए। दूसरे दिन 18 होल पूरा करने के लिए उन्होंने 72 स्ट्रोक खेले। तीसरे दिन प्रदर्शन को बेहतर करते हुए अनिका ने 18 होल पूरा करने के लिए 71 स्ट्रोक लगाए। दूसरे स्थान पर दिल्ली की हिताक्षी बक्षी रहीं। उन्होंने तीन दिन का खेल पूरा करने के लिए अनिका से चार स्ट्रोक अधिक खेले। तीसरा स्थान तेलंगाना की श्रेया पाल को मिला। ए, बी, सी और महिला वर्ग में अनिका का प्रदर्शन बेहतर रहा। सभी वर्गों में बेहतर प्रदर्शन पर उन्हें संयुक्त विजेता घोषित किया गया। सेक्टर-36 निवासी यह गोल्फर यूरोपियन अंडर-14 रैंकिंग में पांचवां स्थान प्राप्त करने वाली पहली भारतीय हैं। इसके अलावा भी उनके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। अनिका के पिता सोनल वर्मा ने बताया कि बेटी ने इस प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन किया। भविष्य में वह इससे भी बेहतर प्रदर्शन कर सकती है। इसके लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

सभी वर्गों का खिताब जीत चुकी हैं
अनिका वर्मा के नाम एक और अनोखा रिकॉर्ड है। वह डी, सी, ए और महिला वर्ग में नंबर एक खिलाड़ी रह चुकी हैं। आठ वर्ष की उम्र में ही वह डी कैटेगरी की विजेता बनी थी। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। लगातार बेहतर प्रदर्शन करते हुए अन्य वर्गों की भी विजेता बनी। उनके लिए महिला वर्ग में पहला स्थान हासिल करना भी बड़ी उपलब्धि थी, क्योंकि यह कारनामा उन्होंने महज 13 साल की उम्र में ही कर दिया था। एशियाई खेल की गोल्फ प्रतियोगिता के लिए भी उन्होंने क्वालिफाइंग राउंड खेला था, लेकिन संतोषजनक प्रदर्शन नहीं कर पाई थीं।

Leave a Reply