प्रदेश बैडमिंटन की विजेता बनीं अनुषा गोयल

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 10:35, PM.
शहर की अनुषा गोयल ने प्रदेश महिला युगल बैडमिंटन चैंपियनशिप जीत ली है। उन्होंने मेरठ की खुशी पंत के साथ जोड़ी बनाते हुए खिताबी जीत हासिल की। शनिवार को पीलीभित में खेली गई प्रदेश महिला बैडमिंटन चैंपियनशिप इस जोड़ी ने सीधे सेटों में जीत दर्ज की। शहर की इस शटलर ने पहली बार प्रदेश महिला युगल का खिताब अपनी झोली में डाला है।

अनुषा और खुशी

अनुषा गोयल और खुशी पंत की जोड़ी ने पहली वरीयता प्राप्त राधिका रस्तोगी और सिमरन चौधरी की जोड़ी को सीधे सेटों में 21-18, 21-16 से मात दी। दोनों सेट में कांटे की टक्कर हुई। अनुषा-खुशी ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए खिताबी जीत दर्ज की। पहले सेट में तीन अंकों के अंतर से इस जोड़ी ने जीत दर्ज की, लेकिन दूसरे सेट में अनुषा-खुशी की जोड़ी ने संभलते हुए खेला और पांच अंकों के अंतर से सेट पर अपना कब्जा किया। अनुषा आमतौर पर नोएडा की ही शहजार चौधरी के साथ युगल मुकाबला खेलती हैं, लेकिन निजी कारणों से शहजार इस प्रतियोगिता में शामिल नहीं हो पाई। इससे अनुषा ने मेरठ की खुशी पंत के साथ जोड़ी बनाते हुए फाइनल मैच जीता। अनुषा गोयल का महिला वर्ग युगल का पहला खिताब हैं। इस जीत से उत्साहित इस शटलर ने बताया कि महिला वर्ग का पहला खिताब किसी भी खिलाड़ी के लिए बड़ी उपलब्धि है। इस जीत के बाद लोगों की उम्मीद भी बढ़ी है। लिहाजा भविष्य में और भी बेहतर प्रयास करुंगी। ताकि सकारात्मक परिणाम मिल सके। खासकर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रदर्शन में सुधार लाना प्राथमिकताओं में है।

 

 

पहला सेट हारने के बाद भी सेमीफाइनल में जीत दर्ज की
प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में अनुषा-खुशी ने शानदार प्रदर्शन किया था। इस मैच में यह जोड़ी अपना पहला सेट हारने के बाद दबाव में थी, लेकिन दूसरे और तीसरे सेट में जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी प्रज्ञा सिंह और राधा ठाकुर से अनुषा-खुशी ने 15-21,21-12,21-16 से जीत दर्ज की। पहला सेट हारने के बाद दूसरे सेट में नोएडा और मेरठ की जोड़ी ने प्रतिद्वंद्वी जोड़ी को मौका नहीं दिया। 21-12 से जीत दर्ज कर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे। तीसरे सेट में भी 21-16 से जीत दर्ज कर खिताबी मुकाबले के क्वालीफाई किया। जहां सीधे सेटों में आसान जीत दर्ज की।

Leave a Reply