रामाज्ञा को रौंद सेमीफइनल में पहुंचा बिलाबोंग

– बीआइएस क्रिकेट टूर्नामेंट में   280 रनो से करारी शिकस्त दी
नॉएडा :  सं. :
बिलाबोंग इंटरनेशनल स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट (बीआइएससीटी ) के क्वार्टर फाइनल में बिलबोंग स्कूल ने रामाज्ञा स्कूल को 280  रनो से करारी शिकस्त दी. रामाज्ञा स्कूल की टीम महज़ 93  रन ही बना सकी. बुधवार को खेले गए मुकाबले में ऋषिकेत और रित्विक ने शानदार शतकीय पारी खेली.

क्वार्टर फाइनल में जीत दर्ज करनेवाली बिलाबोंग इंटरनेशनल स्कूल की टीम
बिलाबोंग  स्कूल के ग्राउंड पर हुए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बिलाबोंग की टीम ने 20  ओवर में 373  रनो का विशाल स्कोर खड़ा किया.  ऋषिकेत और रित्विक ने 138  और 126  रन बनाये. दोनों बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर   प्रतिद्वदी गेंदबाजों की खूब  धुलाई की. रामाज्ञा के रितेश और तेजस ने 1-1  विकेट लिए . रामाज्ञा स्कूल  की टीम महज 93 रन पर आल आउट हो गई. टीम के एकमात्र बल्लेबाज  तेजस शर्मा ही  दहाई  का आंकड़ा पार  कर पाए. बिलाबोंग की ओर से संकल्प सिंघई ने 9 रन देकर 5  महत्वपूर्ण विकेट झटके. बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करनेवाले ऋषिकेत ने 2  विकेट लिए.  संकल्प मैन  ऑफ़ द  मैच चुने गए.  इस शानदार जीत पर बिलबोंग इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल शर्मिला चटर्जी और स्पोर्ट्स के प्रमुख अजीत नगर  ने टीम को बधाई दी. वहीँ  दूसरे क्वार्टर फाइनल में एमिटी स्कूल ने खेतान स्कूल को 48  रनो से हराकर सेमीफइनल में जगह पक्की की.  कुश की शानदार 77 रनो की पारी की बदौलत एमिटी  ने 163 रन  बनाये. खेतान स्कूल की टीम 17वें ओवर में 115 रन  आउट हो गई. टीम की ओर से लक्ष्य ने सर्वाधिक 35 रन बनाये. पहले   सेमीफइनल में  गुरुवार को असीसी और जेबीएम की भिड़ंत होगी. दुसरा सेमीफइनल बिलबोंग  और एमिटी के बीच 28  अप्रैल को होगा.
 
बिलबोंग को राष्ट्रीय खिलाड़ियों  का लाभ मिला 
 
बिलाबांग स्कूल को रित्विक और  संकल्प का लाभ मिला दोनों उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. इस जीत में दोनों खिलाड़िओं का ही महत्वपूर्ण योगदान रहा. राष्ट्रीय क्रिकेट में भाग लेनेवाले दो और खिलाडी इस टीम में थे, लेकिन वो ज़्यादा नहीं कर पाए. ऐसे में यह टीम ख़िताब  दावेदार मानी  जा रही है.

Leave a Reply