पहले मुकाबले में चंडीगढ़ ने उत्तराखंड को 3-1 से मात दी

नोएडा। खेलरत्न, सं, 6:00, PM.
उत्तर क्षेत्र संतोष ट्रॉफी फुटबॉल क्वालीफायर के उद्घाटन मुकाबले में चंढीगढ़ ने उत्तराखंड को 3-1 से हराया। पहले हाफ तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थीं। चंडीगढ़ की ओर से स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में उतरे प्रतीक जोशी ने मध्यांतर के बाद दो गोल ठोक टीम को जीत दिला दी। ग्रेटर नोएडा के शारदा विश्वविद्यालय के ग्राउंड पर डेढ़ हजार दर्शकों के बीच यह मैच खेला गया। इससे पहले प्रतियोगिता का उद्घाटन शारदा विश्वविद्यालय के चांसलर पीके गुप्ता ने किया।

मैच के दौरान गेंद अपने कब्जे में लेने का प्रयास करते खिलाड़ी

लाल जर्सी में उतरी चंडीगढ़ की टीम ने 14वें मिनट में ही गोल दाग कर 1-0 की बढ़त ले ली। मिड फिल्डर बरजिंदर पाल सिंह ने शानदार गोल किया। उत्तराखंड पर यह बढ़त 13 मिनट तक रही। 27वें मिनट में उत्तराखंड के अभिषेक रावत ने गोल ठोक टीम को बराबरी पर खड़ा कर दिया। मध्यांतर तक दोनों टीमों का स्कोर 1-1 रहा। मध्यांतर के बाद भी दोनों टीमों ने दोनों के गोलपोस्ट पर हमले कर बढ़त करने का पुरजोर प्रयास किया।

प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि शारदा विवि के चांसलर पीके गुप्ता खिलाड़ियों से परिचय करते हुए

चंडीगढ़ के स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में उतरे प्रतीक जोशी ने 70वें मिनट में गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। 88वें मिनट में भी उन्होंने एक और गोल दागा। टीम ने पहले मुकाबले में 3-1 की शानदार जीत दर्ज कर पूरे अंक बटोरे। मंगलवार को ग्रुप बी में पंजाब और हिमाचल प्रदेश के बीच मुकाबला होगा। वहीं दूसरा मैच दिल्ली और जम्मू कश्मीर के बीच खेला जाएगा। इस मौके पर शारदा विवि के अजीत सिंह, उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ के आरिफ नजमी, मिराज अहमद, वाजिद अली, विनय शर्मा सहित कई लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply