नोएडा की लड़कियां ही बनेगी अंडर-19 युगल बैडमिंटन की प्रदेश चैंपियन

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 8:00, PM.
अंडर-19 प्रदेश बैडमिंटन की चैंपियन नोएडा की लड़कियां ही बनेगी। रविवार को मुरादाबाद में खेले गए सेमीफाइनल में अनुषा गोयल और खुशी पंत ने फाइनल में प्रवेश किया। वहीं निमिषा और आयुषि को जोड़ी को सेमीफाइनल में वॉक ओवर मिला। ये दोनों शटलर भी जिले की ही हैं। ऐसे में युगल वर्ग का खिताबी मुकाबला नोएडा की लड़कियों के बीच होगा। वहीं एकल वर्ग में नोएडा के चिराग सेठ फाइनल में पहुंच गए हैं।

चिराग सेठ

चिराग सेठ ने लखनऊ के अश्विनी सिंह को सेमीफाइनल में 25-23, 21-10 से हराया। इससे पहले खेले गए क्वार्टर फाइनल में शहर के इस खिलाड़ी ने प्रयागराज के आयुषराज गुप्ता को सीधे सेटों में 22-20, 21-14 से मात दी। सेमीफाइनल मुकाबले के पहले सेट में चिराग और अश्विनी के बीच कड़ी टक्कर हुई। आखिरकार चिराग ने दो अंकों के अंतर से यह सेट जीता। दूसरे सेट में नोएडा के इस खिलाड़ी ने प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी को ज्यादा देर तक कोर्ट पर नहीं टिकने दिया। चिराग और अश्विनी के बीच यह मुकाबला 35 मिनट चला। वहीं अनुषा गोयल ने खुशी पंत के साथ जोड़ी बनाते हुए 21-13, 21-11 से जीत दर्ज की। दोनों ने प्रतिद्वंद्वी जोड़ी को महज 30 मिनट में आसानी से हराया। सभी वर्गों के खिताबी मुकाबले सोमवार को खेले जाएंगे।

आयुषि और निमिषा

 

निमिषा-आयुषि को मिला वॉक ओवर
शहर की निमिषा और आयुषि को लड़कियों के अंडर-19 सेमीफाइनल में वॉक ओवर मिला। दोनों का सेमीफाइनल मुकाबला अभिप्शा मिश्रा और शिवांगी सिंग से होना था, लेकिन किसी कारणवश यह मैच नहीं हुआ। जिसके बाद नोएडा के दोनों खिलाड़ियों को वॉक ओवर दे दिया गया।

अनुषा गोयल

Leave a Reply