कश्मीर के हाथों हारते हारते बचा दिल्ली, पंजाब 2-0 से जीता

नोएडा। खेलरत्न, सं, 11:10, PM.
उत्तर क्षेत्र संतोष ट्राफी क्वालीफायर में मंगलवार को दिल्ली हारते हारते बचा। मैच के आखिरी मिनट में शहीन जॉन ने गोल दागकर कश्मीर की जीत को ड्रॉ में बदल दिया। पूरे मैच में कश्मीर की टीम दिल्ली पर हावी रही। कई मौके भी गंवाए। ग्रेटर नोएडा के शारदा विश्वविद्यालय के ग्राउंड पर खेले गए एक अन्य मैच में पंजाब ने हिमाचल प्रदेश को 2-0 से हराकर पूरे अंक बटोरे।

गेंद को आउटलाइन से अंदर लाने के लिए शॉट लगाता खिलाड़ी

 

दिल्ली और जम्मू कश्मीर का मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। मध्यांतर से पहले तक दोनों टीमें गोल करने के लिए एक दूसरे के पोस्ट पर लगातार हमले करती रहीं। कश्मीर की टीम को कई आसान मौके मिले, लेकिन खिलाड़ी इसे गोल में तब्दील नहीं कर पाए। कश्मीर के दानिश फारुख ने 52वें मिनट में शानदार गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। 90 मिनट के खेल के बाद 5 मिनट इंजरी टाइम जोड़ा गया। दिल्ली के शहीन जॉन ने 94वें मिनट में गोल दाग कर टीम को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।ऐसे में कश्मीर जीतते-जीतते रह गई।

मैच के दौरान गेंद के लिए जूझते खिलाड़ी

इससे पहले खेले मैच में पंजाब ने हिमाचल प्रदेश को 2-0 से हराया। इसमें टीम के कप्तान अनिल कुमार दत्ता द्वारा खुद से किया गया गोल भी शामिल है। 44वें मिनट में हुए इस गोल से ही पंजाब को 1-0 की बढ़त मिली। इसके बाद 71वें मिनट में रोहित ने एक गोल कर टीम को 2-0 से जीत दिला दी। बुधवार को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बीच मुकाबला होगा।

Leave a Reply