दक्षिण अफ्रीका में ध्रुव और चेन्नई में हर्ष का धमाकेदार खेल


नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 10:00, PM.
शहर के दो क्रिकेटरों ने अंडर-19 विश्वकप और रणजी में धमाकेदार खेल का
प्रदर्शन किया। विश्वकप अंडर-19 के पहले विश्वकप में शहर के ध्रुव जुरेल ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। जिससे भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ बड़ा स्कोर बनाया। वहीं रेलवे से खेलते हुए हर्ष त्यागी ने तमिलनाडु के खिलाफ पांच विकेट झटके। दोनों खिलाड़ियों की उपलब्धि पर क्रिकेट प्रेमी काफी खुश हैं। इस खिलाड़ी से विश्वकप के आने वाले मुकाबलों में भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद खेल प्रेमी कर रहे हैं।

ध्रुव जुरेल

ध्रुव जुरेल ने श्रीलंका के खिलाफ रविवार को खेले गए मुकाबले में 48 गेंद पर 52 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 4 चौके और एक छक्का जड़ा। ध्रुव ने विश्वकप से पहले हुए चार देशों की श्रृंखला और अभ्यास मुकाबलों में भी शानदार प्रदर्शन किया था। फॉर्म में चल रहा यह खिलाड़ी विकेट के पीछे भी लाजवाब प्रदर्शन कर रहा है। उन्होंने पिछले दो मुकाबलों में तीन कैच लिए हैं। मूल रूप से आगरा निवासी ध्रुव तीन साल पहले क्रिकेट को धार देने के लिए नोएडा आए थे। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहते हुए उन्होंने नोएडा वंडर्स एकेडमी में खेल का गुर सीखा। नोएडा आने के बाद पहली बार उनका चयन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए भारतीय टीम में हुआ। इसके बाद से उनका प्रदर्शन लगातार निखरता रहा। ध्रुव और हर्ष के स्थानीय प्रशिक्षक फूलचंद शर्मा ने बताया कि ध्रुव जितना अच्छा विकेटकीपर है, उतना अच्छा बल्लेबाज भी है। कई अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में उन्होंने अपनी प्रतिभा दिखाई है। विश्वकप का खिताब तक पहुंचने के लिए ध्रुव को आने वाले मैचों में भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा। हर्ष का रणजी में यह सबसे बेहतर प्रदर्शन है। भविष्य में यह बल्लेबाजों को और भी परेशान करेगा।

पिछले चार मुकाबले में बनाए 239 रन
शहर के इस क्रिकेटर की बल्लेबाजी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है
कि उन्होंने पिछले चार अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 239 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और एक नाबाद अर्धशतकीय पारी भी शामिल है। इन मुकाबलों में उनका बल्लेबाजी औसत 79.66 है। इससे पहले के मुकाबलों में भी उनका बेहतर प्रदर्शन रहा है।

तमिलनाडु के खिलाफ हर्ष का पंजा
रेलवे और तमिलनाडु के बीच हुए रणजी मुकाबले में हर्ष त्यागी ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए पांच बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। बल्लेबाजी में रेलवे की ओर से हर्ष सबसे सफल गेंदबाज रहे। हालांकि इस मुकाबले में तमिलनाडु ने रेलवे को पारी से करारी शिकस्त दी। शहर का यह क्रिकेटर बल्लेबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। हर्ष इस सत्र में दो रणजी मुकाबले खेल चुके हैं। एक मैच में उन्होंने 36 और 16 रनों की नाबाद पारी खेली। तमिलानाडु के खिलाफ भी वह तीन रन बनाकर नाबाद रहे।

Leave a Reply