इंडो-श्रीलंका चैंपियनशिप से पहले मनीष सिसोदिया से मिले खिलाड़ी 

नई दिल्ली, खेलरत्न, सं:
इंडो-श्रीलंका ड्राप रोबॉल चैंपियनशिप में भाग लेने से पहले रविवार को   खिलाड़ियों  ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष  सिसोदिया से मुलाकात की. पिलखुआ के अर्वाचीन स्कूल के तीन छात्र और एक प्रशिक्षक प्रतियोगिता में भाग लेंगे. श्रीलंका के कोलम्बो में होनेवाली प्रतियोगिता में पृथ्वी चौहान, यशवर्धन राघव और अभि मयूर खान भारतीय सब जूनियर टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे. सीनियर वर्ग में मनोज कुमार दमखम दिखाएंगे.  प्रतियोगिता 6-10 जून तक खेली जाएगी. इस सीरीज में 5 मुकाबले खेले जायेंगे.
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ मनोज कुमार
 मनीष  सिसोदिया ने खिलाड़ियों को बेहतर  प्रदर्शन की शुभकामनायें दी. मनोज कुमार ने बताया कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने हमें बुलाया था. लिहाज़ा आज उनसे हुई. उन्होंने हरसंभव मदद करने की   भी बात कही.  फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया इन खिलाडियों की मदद कर  रहा है.  भारत से करीब 30 खिलाड़ी प्रतियोगिता में भाग लेंगे.
 वॉलीबॉल की तरह खेला जाता है  ड्राप रोबॉल 
यह खेल वॉलीबॉल की तरह खेला जाता है. अधिकतम 21 अंकों के इस खेल में एक बार में ही गेंद को दूसरी  टीम  ओर मरने पड़ती है. इस  सिंगल, डबल और ट्रिपल स्पर्धाएं होती है. सिंगल में एक-एक खिलाड़ी, डबल में एक पुरुष और एक महिला खिलाड़ी और ट्रिपल में पुरुष और महिला की अलग-अलग  हैं. भारत में  यह खेल  अंतर विश्वविद्यालय, राष्ट्रीय स्कूल खेल आदि में शामिल है. धीरे धीरे इस खेल का दायरा  है. इसकी गेंद वॉलीबॉल की गेंद से छोटी होती है.

Leave a Reply