विजेंदर के पंच से एदामु ढेर, लगातार 12वीं जीत दर्ज की

 

दुबई। खेलरत्न, सं/ एजेंसी : Time, 10:00, PM.
भारत के सबसे सफल मुक्केबाजों में से एक विजेंदर सिंह ने पेशेवर मुक्केबाजी में अपराजेय अभियान जारी रखते हुए 12वीं जीत हासिल की। उन्होंने दो बार के राष्ट्रमंडल खेल के सुपर मिडिलवेट चैंपियन चार्ल्स एदामु को अपने पंच से ढेर कर दिया। दुबई में शुक्रवार रात हुई इस फाइट में विजेंदर एदामु पर हावी रहे।

विजेंदर सिंह, फोटो : स्रोत, boxingscene.com

भारतीय मुक्केबाद विजेंदर सिंह ने 10 राउंड के इस फाइट में एदामु को शुरू में ही शिकस्त दे दी। डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक और ओरियंटल सुपरमिडलवेट चैंपियन विजेंदर ने इस जीत के बाद ट्विटर के माध्यम से बताया कि ‘दुबई में भी अपना अपराजेय रिकॉर्ड जारी रखने से खुश हूं। अपने अपने उन सभी दोस्तों और चाहनवालों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने मेरा समर्थन किया और मेरे ऊपर विश्वास रखा।’
विजेन्दर की इस साल यह दूसरी जीत है। उन्होंने इस साल जुलाई में अमेरिका में माइक स्नाइडर को हराकर अपने पेशेवर करियर की लगातार 11वीं जीत दर्ज की थी। एदामु को 47 फाइटों का अनुभव था और इन 47 मुकाबलों में वह 33 में जीत दर्ज कर चुके हैं । जबकि 14 हारे हैं। एदामु के नाम 26 नॉकआउट जीत दर्ज है। लेकिन शुक्रवार रात विजेन्दर के आगे उनका यह अनुभव काम नहीं आया। उन्होंने 2011 में पेशेवर करियर की शुरूआत की थी। इससे पहले उन्होंने 1998 में कुआलालम्पुर कॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक जीते थे।

 

Leave a Reply