फर्जी खेल प्रतियोगिता कराने वाले दो आयोजकों पर एफआईआर होगी

नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 11:55, PM.
नोएडा स्टेडियम और सेक्टर-122 के एक स्कूल में फर्जी खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करने वाले दो आयोजकों पर एफआईआर होगी। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने बैडमिंटन और रोलर स्केटिंग संघ को एफआईआर कराने के निर्देश दिए हैं। बुधवार को खेल संघों के प्रतिनिधियों और जिलाप्रशासन के बीच हुई बैठक में कई अन्य निर्णय लिए गए। स्केटिंग की फर्जी प्रतियोगिता के बारे में खेलरत्न डॉट ओआरजी ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी।

BN singh, DM, GB NGR

नोएडा स्टेडियम में सप्ताह भर पहले कई खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था। इसमें बिना प्रतियोगिता के ही आयोजकों ने खिलाड़ियों के पदक बांट दिए। इसकी जानकारी अभिभावकों को भी हुई। जिसकी शिकायत अभिभावकों ने खेल संघों से की। वहीं दूसरा मामला सेक्टर-122 के एक स्कूल में आयोजित स्केटिंग प्रतियोगिता का है। यहां के खेल आयोजकों ने खेल विभाग के मना करने के बाद भी प्रतियोगिता आयोजित की। जबिक इस प्रतियोगिता के लिए रोलर स्केटिंग संघ से अनुमति नहीं ली गई थी। खेल विभाग ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने दोनों आयोजकों पर एफआईआर कराने के निर्देश दिए। बैडमिंटन संघ और स्केटिंग संघ को फर्जी खेल आयोजकों पर एफआईआर करानी है। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कहा कि दोनों खेल संघों को एफआईआर करानी होगी। ऐसा नहीं करने पर खेल संघों पर जिला प्रशासन कार्रवाई करेगा।

खेल संघ से एनओसी के बाद आयोजन
नोएडा।
किसी भी तरह की खेल प्रतियोगिता से पहले संबंधित खेल संघों से एनओसी लेनी होगी। यह निर्णय बुधवार को जिलाधकारी और खेल संघों के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक में लिया गया। अवैध तरीके से खेलों के आयोजन को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया है। बैठक में जिलाधिकारी बीएन सिंह, एडीएम प्रशासन कुमार विनीत, क्रीड़ा अधिकारी अनिता नागर सहित खेल संघ के कई पदाधिकारी मौजूद रहे। खेल संघ से एनओसी लेने के बाद अगर खेल प्रतियोगिताओं में अगर कोई घटना, विवाद या अन्य नकारात्मक पहलू सामने आता है इसकी पूरी जिम्मेदारी खेल संघ की होगी। ऐसे में शिकायत की स्थिति में जिला प्रशासन खेल संघ पर कार्रवाई करेगा। इसमें एफआईआर की कार्रवाई भी हो सकती है। इस संबंध में सभी खेल संघों को जिला प्रशासन ने जानकारी दे दी है।

Leave a Reply