बेहतर प्रदर्शन पर फुटबॉलर को मिला पांच किलो प्याज

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 10:00, PM.
अनुग्रह नारायण मेमोरियल अंतर स्कूल फुटबॉल प्रतियोगिता के आयोजक बेहतर प्रदर्शन करने वाली महिला खिलाड़ियों को पुरस्कार में प्याज दे रहे हैं। टूनामेंट में खिलाड़ियों के लिए आयोजित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में सही जवाब देने वाली आर्मी पब्लिक स्कूल की एक छात्रा को पांच किलो प्याज इनाम में दिया गया। वहीं महामाया बालिका इंटर कॉलेज की एक लड़की को पांच किलो सेब इनाम में मिले।

खिलाड़ी को प्याज का पुरस्कार देते आयोजक

प्रतियोगिता में प्रतिदिन टूर्नामेंट से संबंधित प्रश्न खिलाड़ियों से पूछे जाते हैं। सही जवाब देने वालों को इनाम दिया जा रहा है। शनिवार को भी नोएडा स्टेडियम में आयोजित प्रतियोगिता के दौरान सवाल पूछे गए। सही जवाब देने वाले खिलाड़ियों को पांच-पांच किलो प्याज और सेब इनाम में दिए गए। 12 दिसंबर तक प्रत्येक दिन खिलाड़ियों से प्रश्न पूछे जाएंगे। जिसके बाद प्याज, सेब व अन्य सामान पुरस्कार में दिए जाएंगे। श्री नारायण सांस्कृतिक चेतना न्यास के प्रमुख राजन श्रीवास्तव ने बताया कि प्रतियोगिता के दौरान हम खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए इनाम दे रहे हैं। प्याज को लेकर पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है, ऐसे में इससे अच्छा इनाम अभी कुछ नहीं हो सकता।

पांच किलो प्याज की थैली के साथ खिलाड़ी

एपीजे, आर्मी, रामईश और जीजीआईसी की टीम सेमीफाइनल में पहुंची

नोएडा।

अनुग्रह नारायण मेमोरियल अंतर स्कूल फुटबॉल टूर्नामेंट में शनिवार को क्वार्टर फाइनल के मुकाबले खेले गए। एपीजे, आर्मी, जीजीआईसी और रामईश स्कूल ने जीत दर्ज कर सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। सेमीफाइनल और फाइनल के मुकाबले 12 दिसंबर को खेले जाएंगे।

मैच के दौरान फुटबॉल को आगे ले जाती खिलाड़ी

पहले क्वार्टर फाइनल में एपीजे स्कूल ने कार्ल हूबर स्कूल को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से हराया। मैच बराबरी पर रहने के बाद पेनाल्टी शूटआउट से परिणाम निकला। दूसरे क्वार्टर फाइनल में रामईश स्कूल ने गर्वनमेंट हाई स्कूल सलेमपुर को 1-0 से मात दी। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर हुई।एक अन्य क्वार्टर फाइनल में आर्मी स्कूल ने सावित्री बाई फुले स्कूल इंटर कॉलेज को 2-0 से हराया। आखिरी क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जीजीआईसी होशियारपुर ने महामाया बालिका इंटर कॉलेज को 2-1 से पराजित कर आखिरी चार में जगह बनाई। टूर्नामेंट के दौरान नेहरू इंटरनेशन स्कूल और मानव रचना स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का मन मोहा। प्रतियोगिता में जिले की लड़कियों की 24 टीमें भाग ले रही हैं।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर व भारतीय महिला टीम के पूर्व मुख्य प्रशिक्षक अनादि बरुआ खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए

सोमवार से कबड्डी प्रतियोगिता शुरू होगी। फुटबॉल और कबड्डी का खिताबी मुकाबला 12 दिसंबर को होगा। विजेता टीम को 1,20,000 रुपये इनाम में दिए जाएंगे। वहीं कबड्डी की विजेता टीम को एक लाख रुपये पुरस्कार के रुप में मिलेंगे। इस दौरान पूर्व अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर और भारतीय महिला टीम के पूर्व प्रशिक्षक अनादि बरुआ को सम्मानित किया गया। इस दौरान आरके सिंह, राजेश्वरी त्यागराजन, प्रेम नारायण प्रेम, करुणेश शर्मा, अतुल नागपाल, आजाद सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply