उत्तराखंड 2-1 से जीता, हरियाणा ने चंडीगढ़ को 1-1 पर रोका 

नोएडा, खेलरत्न, सं : Time, 1:30, PM.
उत्तर क्षेत्र संतोष ट्रॉफी फुटबॉल क़्वालीफायर टूर्नामेंट में बुधवार को हरियाणा ने चंडीगढ़ के साथ ड्रॉ खेला. ग्रेटर नोएडा के शारदा विश्वविद्यालय के ग्राउंड में  खेला गया मुकाबले रोमांच से भरा रहा. चंडीगढ़ 2 मैच खेलकर अपने समूह में सबसे ऊपर है. दूसरे मुकाबले में उत्तराखंड ने उत्तर प्रदेश को 2-1 से हरा दिया.  उत्तराखंड की यह पहली जीत है.
file photo
चंडीगढ़ ने शानदार शुरुआत करते हुए हरियाणा के पोस्ट पर शुरू से ही हमले  कर दिए. इसका फायदा भी टीम को मिला. 33वे मिनट में गोल दाग कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी. लेकिन चंडीगढ़ की यह ख़ुशी महज़ 4 मिनट तक ही रही.  हरियाणा के कुलदीप ने 38वे मिनट में गोलकर टीम   को बराबरी पर ला दिया. मध्यांतर तक यही स्कोर रहा. मध्यांतर के  बाद हरियाणा ने बढ़त की कोशिश की. चंडीगढ़ के पोस्ट पर लगातार हमले किये. लेकिन सफलता नहीं मिली. चंडीगढ़ ने भी मौक़ा मिलते ही हरियाणा के डी बॉक्स में कई बार प्रवेश किया, लेकिन गेंद को जाल में डालने में असफल रहे.
उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ. जिसमें उत्तराखंड ने मेजबान टीम को 2-1 से हरा दिया. उत्तराखंड की यह पहली जीत है. जबकि उत्तर प्रदेश को अपने पहले मैच में ही हार का सामना करना पड़ा. शशांक मामगई ने 16वें मिनट में टीम के लिए पहला गोल दागा. मध्यांतरण के आठ मिनट बाद उत्तराखंड के जीशान अंसारी ने उम्दा गोल दागकर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी. उत्तर प्रदेश के मोहम्मद अजहर ने 77वें मिनट में गोल कर उत्तराखंड की बढ़त को कम किया, इसके बाद प्रदेश की टीम ने बराबरी करने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुए. अब उत्तर प्रदेश को क्वालीफाई करने के लिए अपने दोनों मैच जीतने होंगे.

Leave a Reply