रणजी में हर्ष का शानदार आगाज, गेंद और बल्ले से दिखाया कमाल

-मुंबई के शतकधारी शिवम दूबे सहित चार बल्लेबाजों को आउट किया
-बल्लेबाजी में 39 रन बनाए

नोएडा। खेलरत्न, सं :: Time, 12:55, PM.
शहर के हर्ष त्यागी ने करियर के पहले रणजी मुकाबले में गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखाया। रेलवे से खेलते हुए मुंबई के खिलाफ उन्होंने टीम के लिए सर्वाधिक चार विकेट झटके। वहीं बल्लेबाजी में तीसरे श्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।

हर्ष त्यागी

इससे पहले हर्ष के साथ छह साल खेल चुके शिवम मावी ने भी रणजी में उम्दा शुरुआत करते हुए चार विकेट अपने नाम किए। बाए हाथ के स्पिनर हर्ष ने मुंबई के सर्वाधिक रन बनाने वाले शिवम दूबे (114 रन) को आउट किया। इसके अलावा अंतिम के भी तीन विकेट अपने नाम किए। उन्होंने 24.2 गेंद में 83 रन देकर चार विकेट झटके। इससे मध्यक्रम और उसके बाद के बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बटोर पाए। मुंबई की टीम 411 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। गेंदबाजी में उम्दा प्रदर्शन करने के बाद हर्ष ने बल्लेबाजी में भी अपना जोर दिखाया। रेलवे 173 रन बनाकर सात विकेट गंवा चुका था।

उन्होने 39 रनों की उम्दा पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान निभाया। इस पारी की खास बात यह है कि उन्होंने 139 गेंदों का सामना किया। जिससे बल्लेबाजी में भी उनकी गहराई के बारे में पता चलता है। दिल्ली के करनैल सिंह स्टेडियम में खेला जा रहा यह मैच दोनों टीमों का पहला मैच है। हर्ष ने इसी वर्ष रेलवे की टीम ज्वाइन की है। विजय हजारे ट्रॉफी में वह कुछ खास नहीं कर पाए थे, लेकिन रणजी के पहले मैच में ही गेंद और बल्ले से उम्दा प्रदर्शन कर नोएडा के इस क्रिकेटर ने अपनी विशेष छाप छोड़ी है। हर्ष के स्थानीय प्रशिक्षक फूलचंद शर्मा बताते हैं किसी भी प्रशिक्षक के लिए यह बड़ी बात होगी कि उनके दो खिलाड़ी रणजी जैसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में उम्दा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Leave a Reply