नोएडा को मिली राष्ट्रीय एसएसपीएफ इंडिया कप क्रिकेट की मेजबानी

-21 से 25 जनवरी तक होने वाली प्रतियोगिता में देश की 16 टीमें भाग लेंगी
नोएडा। खेलरत्न : सं : Time, 11:20, PM.
खेल मंत्रालय के तहत काम कर रहा स्कूल स्पोर्ट्स प्रमोशन फाउंडेशन (एसएपीएफ) इंडिया कप क्रिकेट का आयोजन 21 से 25 जनवरी तक नोएडा में होगा। आठ ग्राउंड पर होने वाले इस टूर्नामेंट के बेहतर आयोजन के लिए काम भी शुरू कर दिया गया है। केंद्रीय आयोजन समिति के अधिकारियों ने ग्राउंड और खिलाड़ियों के ठहरने की जगह भी देख ली है। इसके लिए हरी झंडी भी दी है।

 

क्रिकेट के इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में देशभर की 16 राज्यों की टीम भाग लेगी। इन टीमों को राज्य प्रतियोगिता में जीतने के बाद राष्ट्रीय प्रतियोगिता खेलने का मौका मिलेगा। राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं भी देशभर में खेली जा रही है। प्रतियोगिता के लिए कम से कम आठ क्रिकेट ग्राउंड होने जरुरी है। जिसकी व्यवस्था आयोजकों ने कर ली है। नोएडा स्टेडियम में उद्घाटन और समापन होगा। खिताबी मुकाबला भी यहीं खेला जाएगा। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा वेस्ट के पांच ग्राउंड में भी प्रतियोगिता के मुकाबले खेले जाएंगे। इसके लिए ग्राउंड का चयन भी कर लिया गया है। केंद्रीय आयोजन समिति के पदाधिकारी लगातार सुविधाओं का जायजा ले रहे हैं। प्रतियोगिता की शुरूआत में करीब 350 लोगों के रहने की व्यवस्था की जाएगी। आठ ग्राउंड पर प्रतिदिन मुकाबले खेले जाएंगे। 25 जनवरी को प्रतियोगिता का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

‘इस प्रतियोगिता की मेजबानी नोएडा को मिली है। इसके लिए हमने तैयारी भी शुरू कर दी है, लेकिन कुछ दिक्कतें भी आ रही है जिसे जल्द ही खत्म कर ली जाएगी। प्रतियोगिता की सुविधाओं के बारे में केंद्रीय समिति को जानकारी दे दी गई है। ‘
सुभाष शर्मा, जिला समन्यवयक, एसएसपीएफ इंडिया कप क्रिकेट

नोएडा में ही हो सकती है फुटबॉल की राष्ट्रीय प्रतियोगिता
एसएसपीएफ की राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता की मेजबानी भी नोएडा को मिलने की उम्मीद है। इसके लिए जिला समन्यवय समिति ने काम भी करना शुरू कर दिया है। 15 दिनों के अंदर मेजबानी से संबंधित घोषणा होगी। जिसके मेजबान शहर की स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

Leave a Reply