नोएडा के पांच गोल्फरों ने मलेशिया में दिखाया दम, दो उपविजेता बने

-किड्स गोल्फ वर्ल्ड चैंपियनशिप में20 देशों के 400 गोल्फरों ने दमखम दिखाया
नोएडा। खेलरत्न, सं,
किड्स गोल्फ वर्ल्ड चैंपियनशिप में शहर के पांच गोल्फरों ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए परचम लहराया। दो वर्गों में गोल्फर उपविजेता बने। एक गोल्फर को तीसरा स्थान मिला। मलेशिया में 21 दिसंबर को समाप्त हुई प्रतियोगिता में 20 देशों के 400 खिलाड़ियों ने विभिन्न वर्गों में भाग लिया।

 

नोएडा गोल्फ कोर्स के गोल्फर, जिन्होंने किड्स गोल्फ वर्ल्ड चैंपियनशिप में बेहतर प्रदर्शन किया

नोएडा गोल्फ कोर्स के अर्षवंत श्रीवास्तव ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए अंडर-9 के उपविजेता बने। लावाण्या गुप्ता ने भी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए अंडर-11 में दूसरा स्थान प्राप्त किया। अंडर-13 में हरबीन कौन ने तीसरा स्थान अपने नाम किया। जारा आनंद को अंडर-10 में चौथा स्थान मिला। परणिका शर्मा अंडर-10 में पांचवां स्थान हासिल करने में सफल रहीं। एक साल पहले भी अर्षवंत और जारा आनंद एक साल पहले इस प्रतियोगिता में भाग ले चुके हैं। दोनों को दूसरा स्थान मिला था। गोल्फ प्रशिक्षक अमित दुबे ने बताया कि नोएडा गोल्फ कोर्स के सभी गोल्फरों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। उनकी मेहनत को देखकर यह कहा जा सकता है कि भविष्य में उनके प्रदर्शन में और भी सुधार होगा। इन गोल्फरों को कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेना है।

अर्जुन भाटी को स्वागत किया
किड्स गोल्फ वर्ल्ड चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन कर वापस लौटे अर्जुन भाटी का शहर आगमन पर जोरदार स्वागत किया। अर्जुन अंडर-15 के विजेता बने। वह बी कैटेगरी में देश के नंबर दो गोल्फर भी हैं। राष्ट्रीय स्तर की कई प्रतियोगिता जीत चुके अर्जुन इससे पहले भी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। स्थानीय लोगों ने माला पहनाकर अर्जुन का स्वागत किया।

क्वालीफाई के बाद प्रवेश मिलता है
किड्स गोल्फ वर्ल्ड चैंपियनशिप में क्वालीफाई करने के बाद गोल्फरों को खेलने का मौका मिलता है। इसके लिए विभिन्न देशों में प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं। बेहतर प्रदर्शन करने वाले गोल्फरों को इस प्रतियोगिता में शामिल किया जाता है। जारा और अर्षवंत को प्रतियोगिता में सीधा प्रवेश मिला था, क्योंकि इससे पहले दोनों गोल्फरों ने किड्स गोल्फ वर्ल्ड प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल किया था।

Leave a Reply