प्रदेश अंडर-14 के 27 खिलाड़ियों में पहुंचे इंदिरापुरम के रचित

गाजियाबाद। खेलरत्न, सं, Time, 10:00, PM.
इंदिरापुरम के रचित भटनागर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रदेश अंडर-14 के 27 खिलाड़ियों में शुमार हुए। हालांकि आखिरी 17 क्रिकेटरों में उनका चयन नहीं हो पाया, लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित किया। इस गेंदबाज के भविष्य में प्रदेश की टीम में चुने जाने की संभावना है।

संभावित खिलाड़ियों के अभ्यास शिविर के दौरान रचित और अन्य खिलाड़ियों को खेल की बारीकियां बताते पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर गोपाल शर्मा

प्रदेश के 60 संभावित खिलाड़ियों के ट्रायल में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। इसके बाद उनका चयन 27 संभावित खिलाड़ियों में किया गया। ट्रायल में उन्होंने 6 ओवर में 3 मेडन फेंकते हुए दो विकेट अपने नाम किए। इन ओवरों में महज 5 रन दिए। यह खिलाड़ी अंतर स्कूल और अन्य प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन कर रहा है। रचित टैलेंट हंट एकेडमी के प्रमुख गेंदबाजों में शुमार हैं। रचित के पसंदीदा क्रिकेट विराट कोहली हैं। उनकी बल्लेबाजी को देखना वह कभी नहीं भूलते और प्रत्येक खेली गई गेंद के बारे में वह पूरी जानकारी रखते हैं। जिसे बाद में वह पूरी तरह से बता सकते हैं। प्रदेश टीम के श्रेष्ठ 27 खिलाड़ियों में पहुंचने पर रचित खुश हैं, लेकिन उनका मानना है कि वह 17 खिलाड़ियों में शामिल हो सकते थे। उन्होंने कहा कि वह भविष्य में और भी अच्छा प्रदर्शन कर प्रदेश की टीम में जगह बनाएंगे।

मुकेश शर्मा देते हैं प्रशिक्षण
रचित भटनागर करीब 5-6 साल से क्रिकेट खेल रहे हैं। वह टैलेंट हंट एकेडमी में मुकेश शर्मा से प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। उनके खेल में लगातार निखार आ रहा है। मुकेश शर्मा बताते हैं कि रचित के खेल में गुणवत्ता है। यही कारण है कि पहली बार में ही वह प्रदेश के टॉप 27 खिलाड़ियों में पहुंच गए। भविष्य में वह जरुर प्रदेश टीम का हिस्सा बनेंगे।

Leave a Reply