आरसीए ने 18 रन और बीबीसीए ने 9 विकेट से जीत दर्ज की

नोएडा, खेलरत्न, सं : Time, 3:00, PM.
एसएन दूबे मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले दिन रमा क्रिकेट एकेडमी (आरसीए) और बिलाबोंग क्रिकेट एकेडमी ने शानदार जीत दर्ज की। नोएडा स्टेडियम में खेले गए मुकाबलों में मंगलवार को आरसीए 18 रनों से जीता। वहीं बिलाबोंग ने 9 विकेट से एसकेसीए को शिकस्त दी। नोएडा स्टेडियममें खेले गए मैच में आरसीए की कसी हुई गेंदबाजी और एआरसीए के बल्लेबाजों का धीमा खेल टीम को उबार नहीं सकी. यही कारण है कि 5 विकेट रहते हुए भी बल्लेबाजों ने जोखिम नहीं उठाया और 25 ओवर खेलने के बावजूद हार गए. गेंद और बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करनेवाले आदित्य उनियाल मैन ऑफ द  मैच बने.
गेंदबाजी के लिए रनअप लेता गेंदबाज
पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीए ने 25 ओवर में 9 विकेट खोकर 142 रन बनाये. प्रज्ञान ने कप्तानी पारी खेलते हुए 29 रन बनाये. राज ने 25, नैतिक ने 23, रिद्म ने 22 और आदित्य ने 17 रनों की अच्छी पारी खेली. टीम की शुरुआत अच्छी रही और पहला विकेट 41 रन पर गिरा. मिडल आर्डर में राज ने अच्छी पारी खेलकर टीम को सम्मान जनक लक्ष्य तक पहुँचाने में अहम् भूमिका निभाई. एआरसीए के प्रियांशु, कृष और रोहन ने 2-2 विकेट लिए.
बल्लेबाजी के लिए उतरी एआरसीए के बल्लेबाजों ने धीमी शुरुआत की. 9वे ओवर में टीम टीम का स्कोर महज़ 24 रन था और 1 बल्लेबाज  चुका था. इसके बाद टीम के बल्लेबाजों ने रनगति को थोड़ा तेज  किया और 15 ओवर में 70 रन तक पहुंचा दिया. इस समय टीम के 2 बल्लेबाज ही आउट हुए थे. बावजूद इसके आनेवाले बल्लेबाजों ने रनों को औसत के अनुसार तेज़ नहीं किया . 22वे ओवर में टीम  के 104 रन ही थे. टीम के ऋत्विक कौशिक ने सर्वाधिक 33 रन बनाये. 27 रन बनाकर मानवेन्द्र नाबाद रहे. रोहन और कृष ने 15 और 14 रन बनाये. आरसीए के आदित्य उनियाल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 ओवर में 12 रन देकर 2 महत्वपूर्ण बल्लेबाज़ को आउट किया. टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है.
रन आउट से बचने के लिए डाइव लगाकर क्रीज में आने का प्रयास करता बल्लेबाज
दूसरे मुकाबले में एसकेसीए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 130 रन बनाए। जिसे बीबीसीए ने ईनेश के शानदार 83 रनों की मदद से आसानी से प्राप्त कर लिया। इनेश ने 78 गेंदों की इस पारी में 8 चौके जड़े। एसकेसीए की ओर से विशरज शाही ने सबसे अधिक 35 रनों की पारी खेली। वहीं राजू ने 31 और वंश ने 26 रन बनाए। बीबीसीए के सौरभ यादव ने दो विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बीबीसीए ने एक विकेट खोकर जीत हासिल की। स्वर्णिम वर्मा ने 23 रन बनाए। बुधवार को पीएनसीए और आरसीए के बीच मुकाबला होगा। दूसरे मैच में एसकेसीए की भिड़ंत एसडीसीए से होगी। इस मैच में इनेश को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
उद्घाटन के दौरान राजेश कुमार दूबे, आजाद सिंह, चाचा हिंदुस्तानी, प्रवीण नागर सहित कई लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply