रिद्धराज और रणबीर ने जेनिसिस स्कूल को दिलाया 7 स्वर्ण

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 12:20  , AM. 
ऑल इंडिया इंडियन पब्लिक स्कूल कांफ्रेंस (आईपीएससी) तैराकी प्रतियोगिता में  रिद्धराज सिंह और रणबीर सिंह ने जेनेसिस ग्लोबल स्कूल को स्वर्णिम सफलता दिलाई.  शनिवार को समाप्त हुई प्रतियोगिता में दोनों सगे भाइयों ने  स्कूल के लिए 7 स्वर्ण पदक झटके। जेनेसिस ग्लोबल स्कूल प्रतियोगिता का मेजबान था.  इनके बेहतर प्रदर्शन की बदौलत जेनेसिस स्कूल को अंडर 14 में ओवरआल तीसरा स्थान भी मिला.

बेस्ट स्वीमर की ट्रॉफी के साथ रिद्धराज

’रिद्धराज सिंह ने 4 और रणबीर सिंह ने 3  स्वर्ण पदक अपने नाम किए. इस तैराक ने एक रजत पदक भी जीता. रिद्धराज के शानदार प्रदर्शन  पर उन्हें  बेस्ट स्वीमर चुना गया.  रिद्धराज ने 100 और 200 मीटर बटरफ्लाई, 400 मीटर फ्री स्टाइल और 200 मीटर व्यक्तिगत मेडले में स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाला. वहीं रणबीर ने 50 और 200 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक में स्वर्ण पदक झटका. प्रतियोगिता के आखिरी दिन भी उन्होंने एक स्वर्ण अपने नाम किया.  200 मीटर व्यक्तिगत मेडले में रजत जीता। जेनेसिस स्कूल को 7 स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक मिला.

पूर्व अंतर्राष्ट्रीय तैराक हैं जेनेसिस के मुख्य प्रशिक्षक राजीव नागपाल

जेनेसिस ग्लोबल स्कूल के तैराकी के मुख्य प्रशिक्षक पूर्व अंतर्राष्ट्रीय तैराक राजीव नागपाल हैं. उन्होंने देश के लिए कई पदक जीते हैं. वह  400 और 1500  मीटर फ्री स्टाइल के राष्ट्रीय चैंपियन रहे हैं. साथ ही 200 मीटर बटरफ्लाई कौर ट्रायथलॉन के राष्ट्रीय विजेता बनने का गौरव भी उन्हें है. कई राष्ट्रीय तैराकों को भी तराशा है. यह प्रतियोगिता के आयोजन सचिव भी थे.

परिणाम :

आल ओवर टीम चैंपियनशिप :

1. द एमेराल्ड हाइट्स इंटरनेशनल स्कूल – 332

2. डीपीएस मथुरा रोड – 203

3. द डेली कॉलेज – 171

बेस्ट स्वीमर

अंडर 19 :

विहान मेंदीरत्ता, डीपीएस मथुरा रोड, माधवेन्द्र राठौर, मायो कॉलेज, शिवेन दीवान, द दून स्कूल

अंडर 17 :

तन्मय दास, डीपीएस मथुरा रोड, कृष्ण चतुर्वेदी, द एमेराल्ड हाइट्स इंटरनेशनल स्कूल, आदित्य वाजपई , द एमेराल्ड हाइट्स इंटरनेशनल स्कूल

अंडर 14 : 

रिद्धराज सिंह, जेनेसिस ग्लोबल, रणबीर सिंह, जेनेसिस ग्लोबल स्कूल, प्रदुम्न इस राठौर, द एमेराल्ड हाइट्स इंटरनेशनल स्कूल

प्रतियोगिता में 22 स्कूलों के 250  तैराकों ने भाग लिया 

राष्ट्रीय स्तर की इस तैराकी प्रतियोगिता में देशभर के 22 स्कूलों के 250  तैराकों ने भाग लिया. इसमें दिल्ली एनसीआर के चार स्कूल भी शामिल हैं। दिल्ली के मान स्कूल, मॉडर्न स्कूल बाराखंभा रोड, डीपीएस मथुरा रोड के तैराकों ने भी दमखम दिखाया.  वहीं नोएडा के जेनेसिस ग्लोबल के छात्र भी इसमें शामिल हुए.  आईपीएससी में देशभर के 80 स्कूल जुड़े हुए हैं।

Leave a Reply