सुपर सीरीज टेनिस में रुशिल ने लगातार चार खिताब कब्जाया

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 10:00, PM.
ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन की सुपर सीरीज टेनिस चैंपियनशिप अंडर-14 के दो टूर्नामेंट में नोएडा के रुशिल खोसला ने एकल और युगल वर्ग का खिताब अपने नाम किया। लिहाजा उन्होंने दो टूर्नामेंट में चार खिताब जीता। 16 अगस्त को करनाल में प्रतियोगिता समाप्त हुई। सेक्टर-30 निवासी रुशिल राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के साथ ही अंतरराष्ट्रीय टेनिस में भी शानदार प्रदर्शन कर शहर का नाम रोशन कर रहे हैं।

रुशिल खोसला, फाइल फोटो

 

सुपर सीरीज के पहले टूर्नामेंट में रुशिल ने खिताबी मुकाबले में गुड़गांव के खिलाड़ी को सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से करारी शिकस्त दी। वहीं युगल में उन्होंने आदिथ के साथ जोड़ी बनाते हुए सीधे सेटों में जीत दर्ज कर फाइनल अपने नाम किया। इसके बाद दूसरे टूर्नामेंट के एकल और युगल वर्ग का खिताब भी रुशिल ने जीत लिया। 16 अगस्त को समाप्त हुई इस प्रतियोगिता के एकल वर्ग में उन्होंने आदिथ अमरनाथ को सीधे सेटों में 7-5, 6-0 से हराकर फाइनल जीता। युगल वर्ग में उन्होंने अपने जोड़ीदार के साथ प्रतिद्वंद्वी जोड़ी को 6-0, 6-1 से हराकर ट्रॉफी जीती। रुशिल की चारों वर्ग का फाइनल जीतना बड़ी उपलब्धि रही, क्योंकि चारों खिताबी मुकाबले का फाइनल उन्होंने सीधे सेटों में जीत दर्ज की। सभी में प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी का स्कोर काफी कम रहा। डीपीएस के आठवीं कक्षा के छात्र रुशिल खोसला अपने वर्ग में एशिया के नंबर एक खिलाड़ी भी रह चुके हैं। अगस्त के पहले सप्ताह में जारी राष्ट्रीय रैंकिंग में उनका स्थान 18वां हैं। वहीं यूपी के नंबर एक खिलाड़ी हैं।

 

अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में भी दिखाई ताकत
एटीएफ दुबई अंडर-14 चैंपियनशिप ग्रेड वन, बहरीन एटीएफ जूनियर सीरीज, एटीएफ जूनियर कजाकिस्तान और हैदराबाद एशियन अंडर-14 टेनिस टूर्नामेंट में शहर के इस खिलाड़ी ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए देश का मान बढ़ाया है। उन्होंने दुबई में हुए टूर्नामेंट के 9 में से आठ मुकाबलों में जीत हासिल की। वहीं बहरीन में हुई प्रतियोगिता के 9 में से 9 मैच अपने नाम किए। वहीं हैदराबाद में हुई चैंपियनशिप के आठ में से सात मुकाबले जीते। इसमें एकल और युगल वर्ग के मुकाबले शामिल हैं। पिछले दस टूर्नामेंट में विजेता और उपविजेता बनने का गौरव उन्हें हासिल हुआ।

Leave a Reply