रुशिल को राष्ट्रपति ने दिया राष्ट्रीय बाल शक्ति पुरस्कार


नोएडा। खेलरत्न सं : Time, 10:00, PM.
टेनिस में बेहतर प्रदर्शन के लिए शहर के रुशिल खोसला को प्रधानमंत्री
राष्ट्रीय बाल शक्ति पुरस्कार से बुधवार को नवाजा गया। राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यह पुरस्कार दिया। अंडर-14 में एशिया के नंबर एक खिलाड़ी रुशिल को मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया। सेक्टर-30 निवासी इस खिलाड़ी का बीते वर्ष अंतरराष्ट्रीय टेनिस में शानदार प्रदर्शन रहा।

राष्ट्रपति द्वारा सम्मान मिलने के बाद रुशिल अपने मां-पिता के साथ

पुरस्कार समारोह कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बच्चों को उनकी उपलब्धियों पर शाबाशी दी। रुशिल को एक लाख रुपये पुरस्कार के रूप में मिलेंगे। राष्ट्रीय बाल शक्ति पुरस्कार के लिए चुने गए सभी प्रतिभाओं को गणतंत्र दिवस पर होने वाले परेड में भी बुलाया गया है। राष्ट्रीय बाल शक्ति पुरस्कार के लिए देशभर से विभिन्न क्षेत्र के 26 होनहारों का चयन किया गया था। खेल के क्षेत्र में रुशिल को चुना गया था। राष्ट्रीय बाल शक्ति पुरस्कार नवाचार, शैक्षिक, कला एवं संस्कृति, खेल, सामाजिक कार्य, वीरता आदि के क्षेत्र में बच्चों को दी जाती है। रुशिल की मां रजनी खोसला ने बताया कि राष्ट्रपति के हाथों रुशिल को पुरस्कार मिलने से हम आनंदित हैं। भविष्य में भी देश के लिए बेहतर प्रदर्शन करना रुशिल की प्राथमिकता होगी।

रुशिल की उपलब्धियां :
मार्च 2019 : एशियन टेनिस अंडर-14 में बहरीन और दुबई में खेली गई प्रतियोगिता के एकल और युगल वर्ग के विजेता बने
मई 2019 : कजाकिस्तान में हुई एशियन टेनिस अंडर-14 की दो प्रतियोगिताओं के एकल और युगल वर्ग का खिताब अपने नाम किया
अक्टूबर 2019 : फेनेस्टा ओपन टेनिस अंडर-14 के युगल वर्ग के उपविजेता बने
नवंबर : 2019 : राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप अंडर-14 के युगल वर्ग के विजेता बने
दिसंबर 2019 : इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन ने एक महीने के लिए अमेरिका में होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया
दिसंबर 2019 : एशियाई चैंपियनशिप अंडर-14 में भारतीय टीम में शामिल, तीसरा स्थान मिला

Leave a Reply