समायरा ने आल इंडिया रैंकिंग चैंपियनशिप जीत रचा इतिहास

नोएडा, खेलरत्न, सं: 

ग्रेटर नोएडा की समायरा पंवार ने आल इंडिया  अंडर 13 रैंकिंग बैडमिंटन प्रतियोगिता जीत इतिहास रच दिया है. लड़कियों के किसी भी वर्ग में राष्ट्रीय रैंकिंग चैंपियनशिप जीतनेवाली जिले की पहली खिलाड़ी बन गई हैं. जिला बैडमिंटन संघ ने इनकी जीत पर बधाई दी है. हैदराबाद में शनिवार सुबह 11  बजे यह मुकाबला ख़त्म हुआ.

समायरा पंवार
गोपीचंद एकेडमी ग्रेटर नॉएडा में खेल  की बारीकियां  सीख रहीं समायरा के लिए सबसे बड़ी जीत इसलिए भी है कि  पहला सेट हारने के बाद भी उन्होंने कड़ी टक्कर देते हुए जीत हासिल की. समायरा ने इसोबेल कुरियन को  21-23 21-19 21-18 से हराकर खिताबी जीत  हासिल की.  पहले सेट में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन भाग्य का साथ नहीं मिलने के कारण हार गईं।  लेकिन दूसरे और तीसरे सेट में उन्होंने उम्दा प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम किया. समायरा को प्रतियोगिता में 5वीं वरीयता दी गई थी. उन्होंने इस टूर्नामेंट में पहली वरीयता खिलाड़ी मनसा रावत को भी हराया.
समायरा पंवार
बधाइयों का तांता लगा
समायरा के इस ऐतिहासिक जीत पर बधाइयों का तांता लग गया. जिला बैडमिंटन संघ के महासचिव आनंद खरे ने खेलरत्न व्हाट्सएप ग्रुप पर समायरा को जिले का गौरव बताया. सोनल वर्मा ने समायरा को ऐतिहासिक जीत की बधाई दी. वहीँ अतुल गोयल ने भी इसे बड़ी जीत बताते हुए समायरा को भविष्य के टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन की शुभकामनायें दी. संजय सेठ ने इसे ऐतिहासिक जीत बताया. समायरा के साथ ही उनके प्रशिक्षक को भी बधाई दी. बैडमिंटन प्रशिक्षक अजय जैन ने भी इस उदीयमान खिलाड़ी को बधाई देते हुए कहा कि इस खिलाड़ी से भविष्य में काफी उम्मीदें हैं. इनके अलावा कई अन्य खेलप्रेमिओं ने भी बधाई दी.

Leave a Reply