सीबीएसई अंडर-17 फुटबॉल का राष्ट्रीय चैंपियन बना स्टेप बाई स्टेप

-गुजरात के बड़ौदा में तीन नवंबर को सीबीएसई राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता समाप्त हुई
-एसबीएस की टीम को वॉक ओवर मिला, सेमीफाइनल में रोमांचक जीत दर्ज की
नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 10:00, PM
स्टेप बाई स्टेप स्कूल की लड़कियों ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए सीबीएसई अंडर-17 राष्ट्रीय महिला फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया। तीन नवंबर को गुजरात के बड़ौता में प्रतियोगिता समाप्त हुई। सेमीफाइनल में रोमांचक जीत दर्ज कर फाइनल में पहुंची एसबीएस की टीम को दूसरी टीम के नहीं आने से वॉक ओवर मिला।

स्टेप बाई स्टेप की विजेता टीम

स्टेप बाई स्टेप और गुजरात के वात्सल्य स्कूल से फाइनल मुकाबला होना था, लेकिन वात्सल्य स्कूल की टीम फाइनल खेलने नहीं पहुंचीं। जिससे एसबीएस स्कूल को वॉक ओवर दे दिया गया। इससे पहले तमिलनाडु के जवाहर स्कूल को सेमीफाइनल में हराकर एसबीएस फाइनल में पहुंचा था।
प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर फाइनल तक का सफर तय करने वाली स्टेप बाई स्टेप की टीम इस मैच के लिए भी पूरी तरह से तैयार थी, लेकिन फाइनल खेलने वाली दूसरी टीम वात्सल्य स्कूल की टीम मैच के लिए नहीं आई। करीब 15 मिनट के इंतजार के बाद एसबीएस को विजेता घोषित कर दिया गया। इससे पहले के मैचों में नोएडा की टीम को अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अविका का फायदा मिला। उन्होंने सेमीफाइनल में तमिलनाडु के जवाहर स्कूल के खिलाफ गोल किया था। मैच 1-1 से बराबर रहने के कारण टाईब्रेकर का सहारा लिया गया था। जिसमें एसबीएस ने जीत दर्ज की। शहर की किसी अन्य स्कूल की टीम को सीबीएसई की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रवेश नहीं मिला था।

‘स्कूल की टीम ने पूरे टूर्नामेंट में उम्दा प्रदर्शन किया। सेमीफाइनल का मुकाबला काफी रोमांचक रहा। जिसमें टाइब्रेकर में हमने जीत दर्ज कर फाइनल के लिए स्थान पक्का किया।’
मनीष नेगी, प्रशिक्षक, एसबीएस टीम

टाइब्रेकर में तमिलनाडु के जवाहर स्कूल को 4-2 से हराकर फाइनल में पहुंचा एसबीएस
राष्ट्रीय सीबीएसई अंडर-17 गर्ल्स फुटबॉल चैंपियनशिप में एसबीएस ने तमिलनाडु के जवाहर स्कूल को टाइब्रेकर में हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच जोरदार मुकाबला हुआ। दोनों टीमें पूरे समय तक 1-1 की बराबरी पर रहीं। एसबीएस की ओर से अविका ने एक गोल किया। बराबरी की स्थिति में परिणाम के लिए टाइब्रेकर का सहारा लिया गया। इसमें एसबीएस की टीम ने 4-2 से जीत दर्ज की।

सीबीएसई क्षेत्रीय प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन रहा
सीबीएसई जोनल फुटबॉल चैंपियनशिप में एसबीएस की लड़कियों ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए खिताबी जीत हासिल की थी। 1-5 अक्टूबर तक मेरठ में हुई इस प्रतियोगिता का फाइनल स्टेप बाई स्टेप ने 4-0 से अपने नाम किया था। इस टूर्नामेंट में टीम ने सभी टीमों को एकतरफा मात दी थी। जिससे राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भी टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी। टीम ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीतकर अपनी प्रतिभा भी दिखा दी।

Leave a Reply