पहले ही मैच में ही शिवम ने दिखाया जलवा, पांच विकेट झटके

नोएडा। खेलरत्न, सं :: Time, 10:20, PM.
तेज गेंदबाज शिवम मावी ने करियर के पहले ही मैच में उम्दा प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट झटके। यूपी की ओर से खेलते हुए विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने हैट्रिक विकेट भी लिए। शिवम का प्रदेश सीनियर टीम से करियर का पहला मुकाबला था। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में शिवम के शानदार प्रदर्शन के बावजूद 25 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

 

शिवम मावी, फाइल फोटो

शिवम मावी ने सौराष्ट्र के खिलाफ 10 ओवरों में 73 रन देकर 5 विकेट झटके। इसमें हैट्रिक भी शामिल रहा। उन्होंने सौराष्ट्र की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले शेल्डॉन जैक्सन को भी आउट किया। इस खिलाड़ी ने टीम को ओर से 107 रनों की जबरदस्त पारी खेली। शिवम ने इसी वर्ष खेले गए विश्वकप अंडर-19 टूर्नामेंट में उम्दा गेंदबाजी की थी। भारतीय टीम को विश्वकप दिलाने में उनकी भी महत्वपूर्ण भूमिका थी। इस प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 3 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी। आईपीएल में भी उनका अच्छा प्रदर्शन रहा। शिवम के पिता पंकज मावी ने बताया कि अगर शिवम को खुलकर खेलने दिया जाए तो वह जरुर सफल होगा। उसने आज शानदार प्रदर्शन कर यह जता दिया कि भविष्य में वह उम्दा प्रदर्शन के लिए प्रयास करेगा। उत्तर प्रदेश के कप्तान सुरेश रैना से भी उसे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। शिवम और हर्ष के स्थानीय प्रशिक्षक फूलचंद शर्मा ने बताया कि शिवम ने उम्दा प्रदर्शन कर हमें गौरवान्वित किया है। आने वाले मैचों में भी उनका जलवा दिखेगा। हर्ष भी गुरुवार को रेलवे की टीम से आगाज कर सकते हैं। दोनों खिलाड़ियों से भविष्य में भी इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद है।

बल्ले से भी दिखाया दम
गेंद से उम्दा प्रदर्शन करने वाले शिवम ने बल्ले से भी दम दिखाया। ऑलराउंडर शिवम ने 15 गेंदों में 22 रन बनाए। नौवें नंबर पर बैटिंग करने आए शिवम का दूसरा सबसे बेहतर स्ट्राइक रेट रहा। उनका बैटिंग स्ट्राइक रेट 146 रहा। यूपी टीम की ओर से आखिरी विकेट उन्हीं का गिरा। जबकि मैच के 5 गेंद फेंके जाने थे।

हैट्रिक में दो बल्लेबाजों को बोल्ड किया
शिवम मावी के हैट्रिक विकेट में दो बल्लेबाजों को क्लिन बोल्ड किया। उन्होंने प्रेरक मांकड़ को पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया। दूसरे विकेट के रूप में एवी वासवदा को 6 रन के व्यक्तिग स्कोर पर रिंकू सिंह के हाथों कैच करवाया। जयदेव उनादकट शिवम मावी का तीसरे शिकार बने। उनादकट को भी शिवम ने बोल्ड किया।

हर्ष त्यागी आज कर सकते हैं आगाज
शहर के हर्ष त्यागी रेलवे की टीम से गुरुवार को पहले विजय हजारे ट्रॉफी में आगाज कर सकते हैं। वह इसी वर्ष इस टीम से जुड़े हैं। इससे पहले हर्ष दिल्ली अंडर-19 टीम का हिस्सा थे। एशिया कप के लिए भारतीय अंडर-19 टीम से भी चुने गए हैं। गुरुवार को होने वाले मैच को देखते हुए रेलवे क्रिकेट प्रबंधन ने उन्हें बेंगलुरु बुला लिया है। उन्हें टीम में मौका मिलना तय माना जा रहा है।

Leave a Reply