गेंदबाजी की बारीकियों के लिए दो हफ्ते एनसीए में बिताएंगे शिवम

-14 से 27 जुलाई तक बेंगलुरु में चलेगा गेंदबाजों का राष्ट्रीय शिविर
-शिविर के बाद शिवम उत्तर प्रदेश रणजी टीम के लिए ट्रायल मैच में भाग लेंगे
नोएडा। खेलरत्न, सं, Time, 11:00, PM.
तेज गेंदबाजी की बारीकियां जानने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में शिवम मावी का चयन किया गया है। यह शिविर देश के चुनिंदा तेज गेंदबाजों के लिए 14 जुलाई से लगाया जाएगा। बीसीसीआई ने इन गेंदबाजों का चयन किया है। इसकी जानकारी उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने ट्विटर पर दी।

shivam mavi

बेंगलुरु में लगने वाला यह विशेष अभ्यास शिविर 27 जुलाई तक चलेगा। शिविर में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के दिग्गज गेंदबाजों के आने की उम्मीद है। ये गेंदबाज प्रशिक्षु क्रिकेटरों को गेंदबाजी के विभिन्न पहलुओं की बारीकियां बताएंगे। शिविर समाप्त होने के बाद शिवम मावी उत्तर प्रदेश टीम के लिए होने वाले रणजी ट्रायल में भाग लेंगे। इसके बाद प्रदेश टीम का अभ्यास शिविर लगाया जाएगा। रणजी 2018-19 सीजन अक्तूबर से शुरू होने वाला है। सेक्टर-52 निवासी शिवम मावी ने इस साल हुए अंडर-19 विश्वकप में उम्दा प्रदर्शन करते हुए खुद को साबित किया। विश्वकप में बेहतर प्रदर्शन का लाभ भी उन्हें मिला। वह आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के चुने गए। इसके लिए उन्हें 3 करोड़ रुपये मिले। इस प्रतियोगिता में भी उनका प्रदर्शन संतोषजनक रहा। उछाल और तेज रफ्तार की गेंदबाजी से शिवम ने खूब सुर्खियां बटोरी। विश्वकप अंडर-19 टूर्नामेंट से पहले वह इंग्लैंड के खिलाफ भी क्रिकेट सीरीज खेल चुके थे।

‘राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में कई दिग्ग्ज गेंदबाज आते हैं। इससे गेंदबाजी की बारीकियां सीखने को मिलेगी। उनके अनुभव का लाभ मिलेगा। 14 ज़ुलाई से शिविर में शामिल होना है। इसके समाप्त होने के बाद यूपी रणजी टीम सेलेक्शन मैच में भाग लूंगा।’
शिवम मावी, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर

Leave a Reply