विश्वकप की चमक लेकर आने वाले शिवम को जिलाधिकारी और डीआईजी करेंगे सम्मानित

नोएडा। खेलरत्न, सं,
नोएडा एक्सप्रेस शिवम मावी को जिलाधिकारी बीएन सिंह और डीआईजी लव कुमार बुधवार को सम्मानित करेंगे। अंडर-19 क्रिकेट के विश्वविजेता टीम में शामिल शिवम को विश्वकप जीतने तक स्थानीय प्रशासन और जन प्रतिनिधियों ने एक कॉल तक नहीं की थी। इससे संबंधित खबर खेलरत्न डॉट ओआरजी ने ‘विश्वकप दिलाने के बाद भी जनप्रतनिधियों और अधिकारियों की नहीं मिली शाबाशी’। शीर्षक से प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी।

shivam mavi

इस खबर को संज्ञान में लेते हुए प्रदेश के खेलमंत्री चेतन चौहान ने ट्वीट करते हुए कहा था कि ‘ऐसा नहीं है। उत्तर प्रदेश के सभी खिलाड़ी हमारा गौरव हैं और अंडर-19 के विश्व कप विजेता टीम में उत्तर प्रदेश के सभी खिलाड़ियों को सरकार सम्मानित करेगी।’ इसके बाद से स्थानीय जिला प्रशासन और खेल विभाग की सक्रियता दिखी, लेकिन इक्का दुक्का जनप्रतिनिधियों को छोड़कर बड़े ओहदे पर बैठे नेता अब भी मौन हैं।

प्रदेश के खेलमंत्री चेतन चौहान ने खबर पढ़ने के बाद यह ट्वीट किया

खेलरत्न डॉट ओआरजी खिलाड़ियों के सम्मान के निर्णय का ‘विशेष सम्मान’ करता है। खासकर प्रदेश के खेलमंत्री चेतन चौहान का जिन्होंने सबसे पहले शिवम और क्रिकेटरों को सम्मानित करने का निर्णय लिया। बावजूद इसके कई स्थानीय जनप्रतिनिधि इस दिग्ग्ज खिलाड़ी को सम्मानित करने के बजाए मौन हैं। शिवम मावी की तरह ही जिले के अन्य राष्ट्रीय और अंतररराष्ट्रीय खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए जिला प्रशासन को आगे आना चाहिए। खासकर ऐसे समय में जब कोई भी खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मंच पर उम्दा प्रदर्शन कर जिला, प्रदेश और देश का नाम रोशन करता है। शिवम मावी 11 बजे डीएनडी पहुंचेंगे। यहां हजारों खेलप्रेमी उनके स्वागत के लिए मौजूद रहेंगे।

खेलरत्न डॉट ओआरजी पर 3 फरवरी को प्रकाशित खबर

इसके बाद जिलाधिकारी बीएन सिंह और डीआईजी लव कुमार शिवम के सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस कार्यक्रम के खत्म होने पर दोपहर डेढ़ बजे प्रदेश के पूर्व मंत्री और भाजपा नेता नवाब सिंह नागर के सेक्टर-33 स्थित घर पर शिवम का सम्मान होगा। यहां भाजपा के कई अन्य बड़े नेताओं के आने की उम्मीद है। इसके बाद पत्रकारों से शिवम बात करेंगे। शिवम ने अंडर-19 विश्वकप के 6 मुकाबलों में 9 विकेट लिए थे। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर अंडर-19 विश्वकप का खिताब जीता था।

Leave a Reply