सिमरजीत, गंगेश और विजय बने गोल्फ के राष्ट्रीय चैंपियन

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 9:00, PM.
राष्ट्रीय एमेच्योर गोल्फ चैंपियनशिप की तीन कैटेगरी के विजेता नोएडा गोल्फ कोर्स के सिमरजीत सिंह, गंगेश खेतान और विजय भड़ाना बने। बेंगुलुरू में शनिवार को समाप्त हुई प्रतियोगिता में तीनों ने उम्दा खेल का प्रदर्शन करते हुए खिताबी जीत हासिल की। इससे पहले भी तीनों गोल्फरों ने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में किया है।

सिमरजीत सिंह और गंगेश खेतान ट्रॉफी के साथ

नोएडा गोल्फ कोर्स के सिमरजीत सिंह ने बेंगलुरु में खेली गई प्रतियोगिता के 35 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के विजेता बने। उन्होंने एक स्ट्रोक के अंतर से पहला स्थान हासिल किया। 72 होल पूरा करने के लिए उन्होंने 290 स्ट्रोक खेले। वहीं दूसरे स्थान पर रहे शक्ति सिंह ने 291 स्ट्रोक खेलकर 72 होल पूरा किया। यह प्रतियोगिता शनिवार को समाप्त हुई। इस जीत के साथ ही वह अपने वर्ग के राष्ट्रीय चैंपियन बन गए हैं। उन्होंने एक साल पहले भी यह प्रतियोगिता जीती थी।

गंगेश खेतान ने 65 से अधिक आयुवर्ग का खिताब जीता
नोएडा गोल्फ कोर्स के गंगेश खेतान 65 से अधिक आयुवर्ग के विजेता बने। उन्होंने पहले दिन 75, दूसरे दिन 76, और तीसरे दिन 71 स्ट्रोक खेलकर पहला स्थान हासिल किया। 50 साल से गोल्फ खेल रहे गंगेश खेतान ने तीसरे दिन शानदार खेल का प्रदर्शन किया। इस जीत के साथ ही गंगेश खेतान ने सीनियर एमेच्योर गोल्फ का खिताब अपने नाम किया। इससे पहले भी गंगेश खेतान भारतीय टीम के लिए कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग ले चुके हैं।

विजय कुमार भड़ाना ने भी पहला स्थान हासिल किया
नोएडा गोल्फ कोर्स के एक और खिलाड़ी विजय कुमार भड़ाना ने 60 वर्ष से अधिक आयुवर्ग में पहला स्थान हासिल किया। इस खिलाड़ी ने भी कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इस आयुवर्ग के उपविजेता एमके सत्यप्रसाद बने।

Leave a Reply