कैप्टंस डे गोल्फ चैंपियनशिप पर सिमरजीत सिंह का कब्जा

-प्रतियोगिता में 400 से अधिक गोल्फरों ने भाग लिया
-सब जूनियर से लेकर 85 वर्ष तक के खिलाड़ियों ने दमखम दिखाया
नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 10:00, PM.
कैप्टंस डे गोल्फ चैंपियनशिप का खिताब सिमरजीत सिंह ने अपने नाम किया। 28 अप्रैल को नोएडा गोल्फ कोर्स में खेले गए इस टूर्नामेंट में 400 से अधिक गोल्फरों ने भाग लिया। प्राधिकरण के पूर्व सीईओ रामा रमण भी हैंडीकैप्ट कैटेगरी में उम्दा प्रदर्शन करते हुए विजेता बने। इसमें सब जूनियर से लेकर 85 वर्ष की उम्र तक के गोल्फरों ने भाग लिया।

विजेता ट्राफी के साथ सिमरजीत सिंह और अन्य अतिथि

एमेच्योर गोल्फर सिमरजीत सिंह प्रतियोगिता के ओवर ऑल (ग्रॉस) विजेता बने। उन्होंने 72 स्ट्रोक खेलकर 18 होल पूरे किए। 74 स्ट्रोक में दिन का खेल समाप्त करने वाले अर्जुन चंदनानी इस वर्ग के उपविजेता बने। प्रोफेशनल गोल्फरों की कैटेगरी में गौरव प्रताप सिंह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बाजी मारी। उन्होंने भी 72 स्ट्रोक में खेल समाप्त किया। दूसरा स्थान दीपांकर कौशल को मिला। उन्होंने 73 स्ट्रोक में 18 होल पूरे किए। नोएडा प्राधिकरण के पूर्व सीईओ रामा रमण ने हैंडीकैप्ड 10-18 वर्ग में बाजी मारते हुए पहला स्थान कब्जाया। कर्नल एमके शर्मा इस वर्ग के उपविजेता बने। इन मुकाबलों के अलावा अन्य वर्गों में भी गोल्फरों ने प्रतिभा दिखाई। प्रत्येक साल यह प्रतियोगिता नोएडा गोल्फ में मार्च या अप्रैल में खेली जाती है। विजेता गोल्फर सिमरजीत सिंह ने बताया कि इस बार टूर्नामेंट काफी अच्छा रहा। सभी वर्गों के विजेता-उपविजेताओं को सम्मानित किया गया।

हैंडीकैप्ड वर्ग के विजेता प्राधिकरण के पूर्व सीईओ रामारमण

सीजन खत्म होने पर प्रतियोगिता आयोजित होती है
देश के सभी गोल्फ क्लबों में सीजन खत्म होने पर कैप्टंस डे गोल्फ टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है। इस बार नोएडा गोल्फ क्लब में एक महीने देर से प्रतियोगिता आयोजित हुई। इस टूर्नामेंट के बाद से 2019-20 का सीजन शुरू होगा। इस बार नोएडा गोल्फ कोर्स में राष्ट्रीय और स्थानीय स्तर के 20 टूर्नामेंट का आयेाजन हुआ है। जिसमें पीजीटीआई और आईजीयू के प्रतिष्ठित टूर्नामेंट भी शामिल हुए।

एक महीने के खेल के आधार पर हैंडिकैप्ड वर्ग में विजेता बनते हैं गोल्फर
हैंडीकैप्ड खिलाड़ियों के प्रतिदिन के अभ्यास में प्राप्त करने वाले अंक के आधार पर इस प्रतियोगिता में उनकी रैंकिंग बनती है। जिसमें उन्हें विजेता और उपविजेता घोषित किए जाते हैं। ऐसे गोल्फरों में सभी वर्ग खिलाड़ी शामिल होते हैं। अभ्यास के दौरान उन्हें अपने अंक से संबंधित जानकारी कार्ड के ऊपर लिखनी होती है। जिसे इकट्ठा कर रैंकिंग तैयार की जाती है।

Leave a Reply