ओलंपिक मिशन पर मंथन के लिए जुटेंगे खेल दिग्गज 

दिल्ली, खेलरत्न, सं : Time, 6:10, PM.
फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स साइंस विषय पर राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन दिल्ली में होगा. ‘विज़न एंड  मिशन ओलंपिक 2020’ कार्यक्रम का मुख्य  विषय रखा  गया है. इसपर चर्चा के लिए खेल के जानकार जुटेंगे. स्पोर्टस अथॉरिटी ऑफ इंडिया और फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया इस कार्यक्रम को आयोजित करेंगे. दिल्ली के कनॉट प्लेस  में यह दो दिवसीय  कार्यक्रम अगले साल  9  फरवरी से शुरू होगा.
ओलम्पिक से जुड़े और अन्य खेलों में बेहतर प्रदर्शन, फिजिकल एजुकेशन के विभिन्न पहलुओं आदि पर खेल के जानकार चर्चा करेंगे. चर्चा में खेल वैज्ञानिक, खिलाड़ी, शोधकर्ता आदि शामिल होंगे. ओलंपिक के अलावा गांव के खेल, गुणवत्तायुक्त, शारीरिक शिक्षा, प्रतिभाओं को चिंहित करना और उन्हें आगे  बढ़ाना,बढ़ाना, खेल पर्यटन, देश के मेधावी खिलाड़ियों पर केस स्टडी सहित कई अन्य विषय पर भी खेल विशेषज्ञ राय देंगे.
शारीरिक शिक्षा के विभिन्न पहलुओं पर भी चर्चा होगी. इस दौरान खेल से जुड़े कई शोधपत्र भी प्रस्तुत किये जायेंगे.शोध पत्र प्रस्तुत करनेवालों को 10 जनवरी तक शोधपत्र जमा कराना होगा. रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 15 जनवरी है.
 फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया  के सचिव डॉ पियूष जैन ने बताया कि शारीरिक शिक्षा के विभिन्न पहलुओं पर बातचीत होगी. इसमें कई महत्वपूर्ण सकारात्मक परिणाम भी आएंगे.

Leave a Reply