राष्ट्रमंडल शतरंज में ताशना ने कांस्य झोली में डाला

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 11:00, PM.
प्रदेश शतरंज में अंडर-9 की चैंपियन ताशना अग्रवाल ने राष्ट्रमंडल शतरंज प्रतियोगिता में भी उम्दा प्रदर्शन करते हुए शहर का नाम रोशन किया है। उन्होंने राष्ट्रमंडल शतरंज प्रतियोगिता के अंडर-8 में कांस्य पदक झटका। सात जुलाई को दिल्ली में समाप्त हुई प्रतियोगिता में शहर की इस खिलाड़ी ने साढ़े पांच अंक बटोरकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। ताशना अंडर-9 में उत्तर प्रदेश की चैंपियन खिलाड़ी भी हैं।

पदक के साथ ताशना अग्रवाल

 

प्रतियोगिता के अंडर-8 में मलेशिया, दक्षिण अफ्रीका, सिंगापुर, बांग्लादेश सहित कई देशों के 50 खिलाड़ियों ने भाग लिया। ताशना ने सात राउंड में साढ़े पांच अंक बटोरे। पहले राउंड में ताशना ने दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी को हराकर पूरे अंक बटोरे। उन्होंने राष्ट्रीय चैंपियन रहे खिलाड़ी से ड्रॉ कर अपनी प्रतिभा दिखाई। ताशना राष्ट्रमंडल शतरंज प्रतियोगितता के अंडर-8 में पदक जीतने वाली जिले की पहली खिलाड़ी हैं। जिला शतरंज संघ के सचिव केसी जोशी ने बताया कि यह हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है। भविष्य में इस नन्हीं खिलाड़ी से काफी उम्मीदें हैं।

विश्व स्कूल शतरंज पांचवां स्थान मिला था
विश्व स्कूल शतरंज प्रतियोगिता में ताशना पांचवें स्थान पर रही थीं। उन्होंने इस प्रतियोगिता में अंडर-7 में दमखम दिखाया था। इससे पहले वह नेशनल स्कूल शतरंज में इस होनहार खिलाड़ी ने रजत पदक अपने नाम किया था। सेक्टर-56 निवासी ताशना शिवनाडर स्कूल की तीसरी कक्षा की छात्रा हैं। छह वर्ष की उम्र से यह शतरंज खेल रही हैं। दो वर्ष में ही उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर खुद को साबित किया है।

Leave a Reply