संतोष ट्रॉफी में नोएडा के तीन खिलाड़ियों का दम दिखेगा

नोएडा। खेलरत्न, सं : Time, 10:00, PM.
शहर के तीन फुटबॉलरों का चयन दिल्ली टीम से किया गया है। ये खिलाड़ी नॉर्थ जोन संतोष ट्राफी में टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। दिल्ली का पहला मुकाबला उत्तर प्रदेश से 23 सितंबर को है। रिपुदमन और गौरव चड्ढा पहले भी संतोष ट्रॉफी खेल चुके हैं। उत्तराखंड के हलद्वानी में प्रतियोगिता खेली जाएगी।

गौरव चड्ढा

दिल्ली में हुए ट्रायल के बाद गौरव चड्ढा, रिपुदमन पोखरियाल और शुभम राय का चयन किया गया है। वहीं ग्रेटर नोएडा के भी अनुपम भी दिल्ली टीम का हिस्सा हैं। ये खिलाड़ी देल्ही सॉकर एसोसिएशन के विभिन्न टूर्नामेंट में भाग लेते हैं। ऐसे में दिल्ली टीम चुनते समय इन खिलाड़ियों के साल भर के प्रदर्शन को भी देखा गया। गौरव चड्ढा सेंट्रल मिडफिल्ड के पोजिशन से खेलेंगे। रिपुदमन की जिम्मेदारी राइट विंग को संभालना होगा। वहीं शुभम राय डिफेंडर की भूमिका में होंगे। गौरव चड्ढा दिनेश बिष्ट से खेल की बारीकियां सीख रहे हैं। दिल्ली का दूसरा मुकाबला हिमाचल प्रदेश से 25 सितंबर और तीसरा मुकाबला 27 सितंबर को चंडीगढ़ से होगा। दिल्ली की टीम को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में पूरी उम्मीद है। गौरव चड्ढा और रिपुदमन पोखरियाल ने बताया कि हम तीनों मैच जीतकर अपने समूह में पहले स्थान पर रहना चाहेंगे। ताकि हम क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएं। प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन के लिए कड़ी मेहनत की है। इसका फायदा मिलने की उम्मीद है।

रिपुदमन

प्रत्येक समूह की टॉप टीम क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करेगी
नार्थ जोन में आठ राज्यों की टीम भाग लेगी। इन राज्यों को दो समूहों में रखा गया है। दिल्ली, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और दिल्ली उत्तर जोन के पहले समूह में हैं। लीग मैचों के बाद अंकों के आधार पर इस समूह की टॉप टीम को क्वार्टर फाइनल में खेलने का मौका मिलेगा। इस लिहाज से दिल्ली का पहला मुकाबला यूपी से है। टीम इसमें जीत दर्ज कर पूरे अंक बटोरना चाहेगी।

शुभम राय

पहले भी संतोष ट्रॉफी खेल चुके हैं गौरव व रिपुदमन
सेक्टर-31 निवासी गौरव चड्ढा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट के रिपुदमन पोखरियाल तीन बार संतोष ट्रॉफी खेल चुके हैं। इस बार भी इन खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। रिपुदमन नवीन चंद्र कांडवाल से खेल की बारीकियां सीख रहे हैं। गौरव चड्ढा दिल्ली लीग में गढ़वाल हिरोज और रिपुदमन देल्ही यूनाइटेड से खेलते हैं। आईलीग सेकेंड डिवीजन में भी रिपुदमन ने दमखम दिखाया है। इन प्रतियोगिताओं में दोनेां खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन रहा है। वहीं सेक्टर-93 के शुभम राय पहली बार संतोष ट्रॉफी के लिए चुने गए हैं।

Leave a Reply