एकल में यश और मिश्रित युगल में टिया बनीं सीबीएसई चैंपियन

नोएडा। खेलरत्न, सं ::  Time, 11:50, PM.
सीबीएसई राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप के एकल वर्ग का खिताब बिलाबोंग स्कूल के हर्ष चौरसिया ने अपने नाम किया। वहीं मिश्रित युगल का फाइनल बालभारती स्कूल की टिया सिंह ने अपने जोड़ीदार अभय डोगरा के साथ जीत लिया। बुधवार को अंडर-17 और 19 के विभिन्न वर्गों के खिताबी मुकाबले सेक्टर 34 में खेले गए। विजेता उपविजेता खिलाड़ियों को ट्रॉफी और मेडल देकर सम्मानित किया गया।

एकल वर्ग अंडर-19 के विजेता यश चौरसिया

बिलाबोंग स्कूल के 11वीं कक्षा के छात्र यश ने इंदौर के कुश को सीधे सेटों में 6-0,6-0 से हराकर खिताबी जीत हासिल की। पढ़ाई में भी वह बेहतर हैं। इसी स्कूल की हना नागपाल ने मिश्रित युगल में कांस्य पदक अपने नाम किया। वहीं मेहर शर्मा ने व्यक्तिगत प्रतियोगिता का रजत पदक झटका। बालभारती स्कूल ने टीम स्पर्धा का रजत पदक झटका। यश बताते हैं कि सुबह और शाम का ज्यादातर समय टेनिस अभ्यास में मिलता है। ऐसे में घर में पढ़ाई के लिए काफी कम समय निकाल पाता हूं। स्कूल में चलने वाली कक्षाओं में ही पूरी तरह पढ़ाई कर पाता हूं। वह बताते हैं कि अगर आपको खेल में बेहतर होना है तो पढ़ाई कहीं न कहीं प्रभावित होती है। इनके प्रशिक्षक रतन शर्मा बताते हैं कि यश कड़ी मेहनत पर विश्वास करते हैं। करीब पांच साल से मेरे पास खेल रहे हैं। भविष्य में यह खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी उम्दा प्रदर्शन कर शहर का नाम रोशन करेगा।

उपलब्धियां :
-सीबीएसई नेशनल 2017 में रजत पदक
– इस साल से आईटीएफ (अंतरराष्ट्रीय) टेनिस में खेलना शुरू किया है
-अंडर-18 में राष्ट्रीय रैंकिंग 74 है
-कई अन्य राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में उम्दा प्रदर्शन

 

ब्लू स्कर्ट में टिया सिंह

टिया ने मिश्रित युगल का खिताब अपने नाम किया
बालभारती स्कूल की छात्रा टिया सिंह ने सीबीएसई राष्ट्रीय टेनिस प्रतियोगिता का मिश्रित युगल का खिताब जीता। इसके अलावा बालभारती को टीम इवेंट का रजत पदक मिला। इसी स्कूल की रिदम आयसवाल ने व्यक्तिगत स्पर्धा में कांस्य पदक अपने नाम किया। बाल भारती स्कूल के प्रशिक्षक ताराचंद ने बताया कि खिलाड़ियों ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए स्कूल को रजत पदक दिलाया। आने वाली प्रतियोगिताओं में भी इनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

अन्य स्पर्धाओं के परिणाम
-अंडर-17 लड़कों के वर्ग का खिताब सोनीपत के उदय गोगोई ने जीता
-अंडर 19 में सोनीपत की श्रेया गुलिया ने खिताबी जीत हासिल की।
-लड़कों के वर्ग का खिताब चेन्नई के साईं सिद्धार्थ ने जीता
-सोनीपत की अंजलि राठी लड़कियों के वर्ग की विजेता बनीं
-अंडर-19 में हैदराबाद की अनन्या ने खिताब अपने नाम किया

Leave a Reply