13  साल की अनिका ने  महिला वर्ग का पहला राष्ट्रीय  खिताब जीता

-सेक्टर 36 निवासी यह गोल्फर महिला वर्ग की नम्बर 3 खिलाड़ी बन गईं  हैं

-कोलकता में 27 मई को समाप्त हुई प्रतियोगिता

नोएडा, खेलरत्न, सं:
नोएडा गोल्फ कोर्स की अनिका वर्मा ने 13 वर्ष की छोटी सी उम्र में शानदार उपलब्धि हासिल की  हैं. उन्होंने कोलकता में 27 मई को समाप्त हुई आईजीयू वेस्ट बंगाल लेडिज एंड जूनियर गर्ल्स गोल्फ चैंपियनशिप के महिला वर्ग का खिताब अपने नाम किया. अनिका  सबसे कम उम्र में यह  गोल्फ प्रतियोगिता जीतने वाली गोल्फर बन सकती हैं. इंडियन गोल्फ यूनियन इस सम्बन्ध में आंकड़े खंगाल रहा है.
विजेता ट्रॉफी लेतीं अनिका
कोलकाता में खेली गई प्रतियोगिता में अनिका वर्मा ने तीन दिनों में 221 स्ट्रोक लगाकर 54 होल पूरे किए. वहीं दूसरे स्थान पर रहने वाली सिफत सग्गू  को 54 होल पूरे करने में 227 स्ट्रोक खेलने पड़े. ऐसे में अनिका ने यह मुकाबला बड़े अंतर जीता. छह स्ट्रोक कम खेलकर शहर की इस गोल्फर ने महिला वर्ग का खिताब अपने नाम किया. अनिका ने पहले दिन 72, दूसरे दिन 73 और चौथे दिन 76 स्ट्रोक खेलकर 18-18 होल पूरे किए. उन्होंने पहले दिन से ही शानदार खेल की शुरुआत की। वहीं सिफत ने 77, 76, और 74 स्ट्रोक खेलकर 18-18 होल पूरे किए. ऐसे माना जा रहा है कि अनिका महिला वर्ग का खिताब जीतने वाली सबसे कम उम्र की गोल्फर हैं. इस संबंध में इंडियन गोल्फ यूनियन आंकड़े खंगाल रहा है, ताकि सबसे कम उम्र में महिला वर्ग की विजेता संबंधी सही जानकारी इकट्ठा कर सके. डीपीएस की छात्रा अनिका प्रतिदिन करीब 4 घंटे गोल्फ का अभ्यास करती हैं. वह अब तक डी, सी और बी की नंबर एक खिलाड़ी रह चुकी हैं. इस वर्ष उनके प्रदर्शन को देखते हुए महिला वर्ग के नंबर एक का तमगा भी मिलने की उम्मीद है.
अनिका ने सिफ़त को हराकर पिछली हार का लिया बदला 
सेक्टर 36 निवासी अनिका ने सिफ़त सग्गू को मात देकर पिछली कई हारों का बदला ले लिया है. उनके लिए यह जीत इसलिए भी अहम् है की, जीत के अंतर में 6 स्ट्रोक का अंतर है. जो गोल्फ के खेल में काफी बड़ा मना  वहीँ इस जीत के बाद अनिका महिला वर्ग में देश की नंबर 3 खिलाड़ी बन गईं  हैं.
 ‘अनिका ने इस प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन किया. उनसे यही उम्मीद थी. कई प्रतियोगिताओं  में पहले दिन बेहतर खेलने के बाद भी जीत हासिल नहीं हो पा  रही थी, लेकिन इस बार बेटी ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की.’
सोनल वर्मा, अनिका  के पिता

Leave a Reply