देश में खेलों का विकास करना  पेफी का मकसद : डॉ. पीयूष जैन  

-पेफी  दिल्ली प्रदेश  की कमेटी गठित
नई दिल्ली, खेलरत्न, सं:
फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया (दिल्ली एन.सी.आर चैप्टर) की वार्षिक सामान्य बैठक का आयोजन रविवार को  दिल्ली के सलवान स्कूल में किया गया. इसमें खेलों से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई. इस दौरान फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया (पेफी) की दिल्ली  प्रदेश कमेटी गठित की गई. कार्यक्रम का  वेब पार्टनर www.khelratna.org रहा.
 कार्यक्रम में पेफी के राष्ट्रीय महासचिव डा. डॉ. पीयूष जैन ने कहा की फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया का असल मकसद देश में खेलो का विकास और खेलो के लिए आम आदमी के बीच मे एक माहौल बनाना है. जिससे कि लोग खेल के क्षेत्र में कैरियर बनायें. उन्होंने कहा की वर्तमान में  खेलो से सम्बंधित बहुत काम हो रहा है.  इसके लिए युवा मामले और खेल मंत्रालय दिन रात काम कर रहा है.  खेलों के लिए सरकार ने कई करोड़ का बजट पास किया है.  देश के हर कोने-कोने में खेलों को पहुंचाने के लिए शारीरिक शिक्षको की भी बड़ी संख्या में आवश्यकता है.  पेफी खेलों को बढ़ावा देने के लिए 9 वर्षो से समय समय पर खेलों की प्रतियोगितायें, सेमिनार, वर्कशॉप और सम्मान समारोह कार्यक्रम करा रही है.

पेफी दिल्ली प्रदेश की नई कमेटी के पदाधिकारी, बैठक में शामिल डॉ पीयूष जैन और अन्य सदस्य.
इस अवसर पर दिल्ली प्रदेश कार्यकारणी की कमेटी का भी गठन किया किया गया.  जिसमे डा. दीपक नेगी को कार्यकारी अध्यक्ष, राकेश भारद्वाज और संदीप भोला को उपाध्यक्ष,  मनोज मुदगल, डा.रवि दत्त शर्मा और कपिल त्यागी को सहलाकर,   मुकेश पाण्डे और प्रवीण भारद्वाज को निदेशक,  पवन त्यागी को सचिव,  डा.शरद कुमार, प्रवीण नागर, अमित कुमार को उप सचिव,  शरद भारद्वाज को कोषाध्यक्ष, सैय्यद सुफियान अहमद को मीडिया प्रभारी बनाया गया.
प्रवीण गहलोत, सुनील चौधरी, दिनेश यादव, सर्वेश उपाध्याय, गौरव पवार, अजय त्यागी व अमित कुमार को कार्यकारी सदस्य बनाया गया.  इनके आलावा जिला समन्वयक के तौर पर परवेज़ अली, दिनेश बिष्ट, मनोज मिश्रा को कार्य भार सौंपा  गया है.  इस अवसर पर विभिन स्कूलों के शिक्षकों और खेलों से जुड़े विशेषज्ञो ने भाग लिया और अपने विचार रखे।

Leave a Reply