राष्ट्रीय जूनियर तैराकी में आलिया ने कांस्य झटका 

-पुणे में खेली जा रही प्रतियोगिता के 100 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक में जीता पदक

नोएडा/ पुणे, खेलरत्न, सं: Time, 8:50, PM. 
aliya singh
राष्ट्रीय  जूनियर तैराकी प्रतियोगिता में  मंगलवार को  शहर की आलिया सिंह ने 100 मीटर ब्रेस्ट  स्ट्रोक स्पर्धा में कांस्य पदक झटका है. उन्होंने  प्रतियोगिता के अंडर 16 आयुवर्ग में भाग लिया. बुधवार को भी नोएडा की यह तैराक विभिन्न स्पर्धाओं में पदक जीतने के लिए तरणताल में गोता लगाएंगी।
आलिया सिंह ने 1 मिनट 18 सेकेंड 79 माइक्रो सेकेंड का समय निकलकर यह उपलब्धि हासिल की. फाइनल से पहले हुई हिट से आलिया ने बेहतर समय निकाला. हिट में आलिया ने 1 मिनट 20 सेकेंड 16 माइक्रो सेकेंड का समय लिया था. इसमें भी वह तीसरे स्थान पर रही थीं.  एक दिन पहले आलिया 200  मीटर ब्रेस्ट  स्ट्रोक में कांस्य पदक से चूक गई  थीं. उन्हें चौथा स्थान मिला था. शहर की नव्या सिंघल को 400 मीटर फ्री स्टाइल में पांचवां स्थान मिला. जिला तैराकी संघ के सचिव सुरेश देशवाल ने आलिया के प्रदर्शन पर ख़ुशी जाहिर करते हुए बताया की आलिया ने शहर के साथ ही प्रदेश का मान भी बढ़ाया है.
 
कांस्य मिलने पर भी यह बड़ी जीत है
आलिया को 100 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक में कांस्य पदक मिलना भी बड़ी जीत की श्रेणी में है, क्योंकि आलिया ने अंडर 16 यानि ग्रुप 1 में भाग लेकर यह पदक हासिल किया. आलिया की उम्र अभी 14 साल है. पहली बार वह इस ग्रुप में खेल रहीं हैं. बीते साल शहर की इस जलपरी ने अंडर 14 में दो नए रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक झटका था. रजत भी जीता था. आलिया इस प्रतियोगिता के बाद दो साल और अंडर 16 में भाग लेंगीं.

Leave a Reply