14  वर्षीय अनिका ने भारतीय महिला गोल्फ टीम में स्थान पक्का  किया

-सेक्टर-36 निवासी अनिका वर्मा की उम्र महज 14 वर्ष है, बी कैटेगरी की नंबर एक खिलाड़ी हैं
-जुलाई से दिसंबर तक होने वाली अंतरराष्ट्रीय एमेच्योर गोल्फ में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी
नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता : Time, 1:40, AM. 
महज 14 वर्ष की उम्र में शहर की अनिका वर्मा ने भारतीय महिला एमेच्योर गोल्फ टीम में अपनी जगह बनाई है। इनकी प्रतिभा का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इस उम्र में वह महिला वर्ग के टॉप तीन खिलाड़ियों में शुमार हैं।  जुलाई से लेकर दिसंबर तक होने वाली अंतरराष्ट्रीय गोल्फ टूर्नामेंट में वह देश का प्रतिनिधित्व करेंगी।
ट्रॉफी लेती हुईं अनिका वर्मा। फाइल फोटो
डीपीएस की इस छात्रा को एशियाई खेलों की गोल्फ स्पर्धा के लिए भारत की संभावित टीम में भी रखा गया है। यह नन्हीं गोल्फर छह वर्ष की उम्र से गोल्फ की बारीकियां नोएडा गोल्फ कोर्स में सीख रही हैं। वह डी, सी, बी कैटेगरी की नंबर एक खिलाड़ी रह चुकी हैं।  अनिका के पिता सोनल वर्मा ने बताया कि इस वर्ष अनिका राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के साथ ही अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता भी खेलेंगी। इन प्रतियोगिताओं में उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।
दीक्षा,  सिफत के बाद तीसरे नंबर पर हैं अनिका
अनिका वर्मा महिला वर्ग में देश की नंबर तीन खिलाड़ी हैं। पहले व दूसरे नंबर पर दीक्षा डागर और सिफत सग्गू हैं। वह सिफत सग्गू से अनिका महज 54 अंक दूर हैं। अगर अनिका इस वर्ष दो-तीन टूर्नामेंट जीतने में सफल रहती हैं तो वह नंबर दो स्थान पर पहुंच जाएंगी। वहीं पहले स्थान पर रहने वाली गोल्फर दीक्षा अनिका से 90 अंक अधिक प्राप्त कर नंबर एक स्थान पर काबिज हैं। ऐसे में अनिका को नंबर एक स्थान तक पहुंचने के लिए इस वर्ष के बचे हुए टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करना होगा।
उम्दा प्रदर्शन से पहुंची तीसरे पायदान पर 
-कोलकाता में मई में हुई वेस्ट बंगाल लेडिज गोल्फ चैंपियनशिप की विजेता
-जमशेदपुर में इस्टर्न इंडिया लेडिज गोल्फ चैंपियनशिप की उपविजेता
-अप्रैल में हुई कर्नाटक लेडिस एमेच्योर गोल्फ चैंपियनशिप की उपविजेता
-पुणे में खेली गई वेस्टर्न इंडिया लेडिज गोल्फ चैंपियनशिप 2016 की उपविजेता
-इसके अलावा इस वर्ष कई अन्य प्रतियोगिता में अनिका ने बेहतर प्रदर्शन किया है

Leave a Reply