राष्ट्रीय चैंपियनशिप में तरणताल से पदक निकालने वाले अंश और आलिया सम्मानित 

अंश को चेक प्रदान करते जिलाधिकारी एन पी सिंह.
– अंश अरोड़ा को एक लाख, कृष्ण कुमार को 75 हजार, जयवीर को 50 हजार, और आलिया सिंह को 35 हजार रुपए देकर सम्मानित किया
-2015 में अंश ने राष्ट्रीय सब जूनियर प्रतियोगिता में नए रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण झटका था, आलिया ने जीता था रजत
नोएडा ; खेलरत्न;
राष्ट्रीय जूनियर तैराकी प्रतियोगिता में शानदार  प्रदर्शन कर प्रदेश को स्वर्णिम सफलता  दिलानेवाले अंश अरोड़ा और आलिया सिंह को खेल निदेशालय ने सम्मानित किया. इनके अलावा जयवीर और कृष्ण कुमार को राष्ट्रीय शरीर सौष्ठव प्रतियोगिता में पदक जीतने पर सम्मानित किया गया. जनपद का नाम रोशन करनेवाले इन खिलाड़िओं को गुरुवार को जिलाधिकारी एन  पी सिंह ने  सेक्टर 27  स्थित कैंप ऑफिस में  गुरूवार को   चेक दिए.
करीब डेढ़ साल बाद यह राशि मिलने से अभिभावकों ने नाराजगी भी जाहिर की है. 2015 राष्ट्रीय जूनियर तैराकी प्रतियोगिता में अंश ने नए रिकॉर्ड के साथ 50 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक में स्वर्ण झटका था. दो रजत पदक भी जीते थे. आलिया ने इस प्रतियोगिता में रजत जीता था. अंश को एक लाख, आलिया को 35  हजार, कृष्ण कुमार  को 75 हज़ार और जयवीर को 50  हज़ार रूपये का चेक दिया गया. कृष्ण और जयवीर ने राष्ट्रीय शरीर सौष्ठव प्रतियोगिता में  जीता था. आलिया के पिता शैलेन्द्र सिंह ने कहा की पुरस्कार की राशि जल्द मिलनी चाहिए, ताकि इसका उपयोग खिलाड़िओं के विकास के लिए किया जा सके. देर से राशि मिलने से खिलाड़िओं पर नकारात्मक प्रभाव पद सकता है. इस मौके पर सुरेश देशवाल, संदीप अरोड़ा. सहित कई लोग मौजूद रहे.
आलिया को चेक प्रदान करते जिलाधिकारी एन पी सिंह.
2015 राष्ट्रीय तैराकी में शानदार प्रदर्शन पर हुए अंश और आलिया सम्मानित
अंश ने वर्ष 2015 में खेली गई राष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिता की 50 मीटर स्पर्धा में नए रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। साथ ही दो अन्य स्पर्धाओं में रजत पदक झटके थे। वहीं आलिया ने इस प्रतियोगिता में रजत पदक अपने नाम किया था। हालांकि इस प्रतियोगिता के बाद आलिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सैफ जूनियर तैराकी प्रतियोगिता में दो व्यक्तिगत और तीन स्वर्ण पदक टीम स्पर्धा में जीता था। एक रजत पदक भी पक्का किया था। वहीं अंश ने भी एशियन एज ग्रुप अंतरराष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिता के 50 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक में कांस्य पदक जीता था।
अंश और आलिया की उपलब्धियां :
-किसी भी अंतरराष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले अंश प्रदेश के पहले खिलाड़ी हैं
-आलिया अंतरराष्ट्रीय तैराकी में स्वर्ण पदक जीतने वाली प्रदेश की पहली तैराक हैं
-सीबीएसई नेशनल तैराकी प्रतियोगिता में आलिया और अंश को श्रेष्ठ तैराक का तमगा हासिल हुआ है
-राज्य प्रतियोगिताओं में दोनों तैराकों ने कई स्वर्ण पदक अपने नाम किए
-आलिया सिंह ने सैफ तैराकी प्रतियोगिता में दो व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया

Leave a Reply