राष्ट्रीय बैडमिंटन में अनुषा-शहजार की जोड़ी प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंची

नोएडा। खेलरत्न, सं: Time, 1:30, AM.
ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग चैंपियनशिप के अंडर-17 में अनुषा गोयल और शहजार चौधरी की जोड़ी युगल वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। इनके अलावा शहर का कोई और खिलाड़ी गुरुवार को जीत हासिल नहीं कर सका। राजस्थान के जोधपुर में खेली जा रही प्रतियोगिता में राशि ने अंडर-19 में एक मैच में जीत दर्ज की, लेकिन दूसरा मुकाबला हार कर प्रतियोगिता से बाहर हो गईं।
जोधपुर में खेली जा रही आल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन चैंपियनशिप के एक मैच में खेलती अनुषा और शहज़ार
अनुषा और शहजार की जोड़ी ने युगल वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए आस्था शर्मा और मुस्कान की जोड़ी को सीधे सेटों में 21-16, 21-19 से हराया। दूसरे सेट में प्रतिद्वंदी जोड़ी ने जीत के लिए दम लगाया, लेकिन अनुषा-शहजार ने उम्दा खेल दिखाते हुए जीत हासिल की।  देर रात को प्री क्वार्टर फाइनल खेले जाएंगे। अंडर-19 में शहर की राशि ने दूसरे राउंड के एकल वर्ग में जीत दर्ज की, लेकिन तीसरे राउंड में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गईं। वह हरियाणा का प्रतिनिधित्व कर रही थीं।
इनसे पहले सोनाली सिंह, निमिषा की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। एकल वर्ग के अंडर-17 में विकास को राजन यादव ने हराया। अंडर-19 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। अब इस प्रतियोगिता में अनुषा और शहजार की जोड़ी से आखिरी उम्मीद बची हुई है। बारिश और आंधी  के कारण दो घंटे से अधिक का खेल प्रभावित हुआ। स्टेडियम की छत से पानी टपकने के कारण एक ही कोर्ट पर मैच हो सका। इससे खिलाड़ियों के साथ ही उनके साथ गए अभिभावकों को भी काफी परेशानी उठानी पड़ी।

Leave a Reply