चीता के सामने दिल्ली के राजा ने घुटने टेके 

-नॉर्थ इंडिया  चैंपियंस लीग टी-20 क्रिकेट में चंडीगढ़ चीता ने देल्ही किंग्स को करारी शिकस्त दी.
नोएडा, खेलरत्न, सं: TIME, 8:30, PM.
नॉर्थ  इंडिया  चैंपियंस लीग टी-20 क्रिकेट के खिताबी मुकाबले में चंडीगढ़ चीताज ने देल्ही किंग्स को करारी शिकस्त दी. ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार को देर रात खेले गए फाइनल मैच में  चंडीगढ़ ने मध्यक्रम के बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 6 विकेट से जीत दर्ज की.
नार्थ इंडिया चैंपियंस लीग टी-20 क्रिकेट की विजेता टीम चंड़ीगढ के खिलाड़ी ख़ुशी मानते हुए
पहले बल्लेबाजी करते हुए देल्ही किंग्स ने 187 रन बनाये.  टीम के लिए सर्वाधिक  बनानेवाले सौरभ सौरभ शर्मा 46   रन बनाकर नाबाद रहे. कपिल तोमर ने  भी 45 रनों की अच्छी पारी खेली. वह रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए. नहीं तो टीम का स्कोर और आगे  सकता था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी चंडीगढ़ को पहला झटका शून्य पर लगा. विनय बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इसके बाद टीम के बल्लेबाजों ने कोई गलती नहीं की सुमित राना ने 49, राजेंद्र बिष्ट ने 45 नाबाद और सुनील डागर ने नाबाद 44 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई. चंडीगढ़ चीता के लिए चैंपियंस लीग का खिताब काफी मायने रखता है, क्योंकि टीम बहुत मुश्किल से सेमीफाइनल में पहुंची थी. 6 टीमों के इस टूर्नामेंट में चंडीगढ़ 4 नंबर पर थी. इसके बाद टीम ने शानदार प्रदर्शन कर खिताबी जीत हासिल की.
 
नोएडा के कौशिक ने चैंपियंस लीग टी-20 में सबसे अधिक रन बनाये 
प्रतियोगिता में नोएडा वारियर्स के जी कौशिक ने सर्वाधिक 294 रन महज़ 4 मैचों में बनाये. दूसरे नंबर पर देहरादून के एन लोचब रहे जिन्होंने 5 मैचों में 280 रन बनाये। सबसे  अधिक विकेट देल्ही किंग्स के योगेश कुमार ने लिए. इनके नाम 14 विकेट रहे. दुसरे स्थान पर इसी टीम के प्रदीप थे. उन्होंने 13 विकेट झटके. योगेश ने 5 और प्रदीप ने 7 मैच खेले.

Leave a Reply