नॉर्थ इंडिया टी-20 ट्रॉफी कब्जाने  के लिए चीता और किंग्स होंगे आमने सामने 

ग्रेटर नोएडा, खेलरत्न, सं: Time, 6:00, PM.
file photo .
नॉर्थ  इंडिया टी-20 चैंपियंस लीग कब्जाने के लिए दिल्ली किंग्स और चंडीगढ़ चीताज आमने-सामने होंगे. ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में बुधवार को खेले गए सेमीफाइनल में देल्ही किंग्स ने देहरादून डेविल्स को 30 और चंडीगढ़ चीताज ने गुरुग्राम स्पार्टन्स को रोमांचक मुकाबले में 3 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया.
पहले सेमीफाइनल में दिल्ली ने 194 रन बनाये थे. देहरादून महज़ 164 रन ही बना सकी. दूसरे सेमीफाइनल में चंडीगढ़ ने 139 रन बनाये गुरुग्राम लक्ष्य से महज़ 3 रन पीछे रह गया. 136 रन पर पूरी टीम आल आउट हो गई. खिताबी मुकाबला जोरदार होने की उम्मीद की जा रही है.
पहले और चौथे नम्बर की टीम से फाइनल 
6 टीमों के बीच हुए इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहले और चौथे नंबर की टीम फाइनल में पहुंची है. देल्ही किंग्स  5 मैच में से 8 अंक प्राप्त प्राप्त कर लीग में पहले स्थान पर थी. वहीँ चंडीगढ़ के 5 मुकाबलों में 5 अंक थे. दिल्ली ने 5 में से 4  मैच जीते. जबकि चंडीगढ़ ने 2 जीते और एक ड्रा रहा.
नोएडा को मिलेगा सबसे अधिक रन बनानेवाले बल्लेबाज का खिताब
नोएडा वारियर्स की टीम प्रतियोगिता में पांचवें स्थान पर रही, लेकिन सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज का ख़िताब टीम के जी कौशिक को मिल सकता है. उन्होंने 294 रन बनाया है. चंडीगढ़ चीताज को एक मैच खेलना है. उनका बल्लेबाज जोगिन्दर  ने 207 रन बनाये हैं. टूर्नामेंट के आखिरी मुकाबले में अगर जोगिन्दर  88  रन बनाते हैं तो सबसे अधिक रन बनानेवाले बल्लेबाज बनेंगे. जो मुश्किल काम लग रहा है. वहीँ गेंदबाजी का ख़िताब दिल्ली के योगेश को मिलना तय है. उन्होंने 13 विकेट लिए है.  दुसरे स्थान पर प्रदीप है. दिल्ली का यह गेंदबाज 11 खिलाडियों को अपना शिकार बनाया है.

Leave a Reply