दक्षिण अफ्रीका में जीत के लिए उतरेंगे नोएडा के गंगेश खेतान और सिमरजीत 

-गंगेश खेतान और सिमरजीत सिंह का गोल्फ टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में चयन
-यह अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता दक्षिण अफ्रीका में 16 अगस्त से खेली जाएगी,
-देशभर से 16 खिलाड़ियों को मौका मिलेगा
नोएडा/दिल्ली, खेलरत्न, सं: Time, 11:20, PM.
गंगेश खेतान, उनके साथ सिमरजीत सिंह.
नोएडा गोल्फ कोर्स के गंगेश खेतान और सिमरजीत सिंह जीत के लिए दक्षिण अफ्रीका में पटिंग और चिपिंग करते दिखेंगे. अंतर्राष्ट्रीय गोल्फ सीरीज के लिए दोनों का चयन भारतीय टीम के लिए किया गया है. दक्षिण अफ्रीका में यह प्रतियोगिता 16 अगस्त से खेली जाएगी।
गंगेश खेतान की खासियत यह है कि  वह 54 वर्षो से लगातार गोल्फ खेलते आ रहे हैं और कई प्रतियोगिता में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. उनकी उम्र  64 वर्ष है. वह 50 से अधिक आयुवर्ग की स्पर्धा में भाग लेंगे. सिमरजीत सिंह 35 से अधिक आयुवर्ग में दमखम दिखाएंगे. 30 जून को ऑल इंडिया सीनियर एमेच्योर गोल्फ के विजेता बनने पर गंगेश खेतान का चयन भारतीय टीम में किया गया है. उन्होंने 50 और 55 से अधिक आयुवर्ग में शानदार जीत हासिल की थी. वहीं, सिमरजीत सिंह मिड एमेच्योर गोल्फ के उपविजेता रहे थे. लिहाजा उनका चयन भी राष्ट्रीय टीम के लिए किया गया.
‘बेंगलुरु में 30 जून को समाप्त हुई प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन रहा. इससे उत्साहित हूँ. लिहाज़ा दक्षिण अफ्रीका में होनेवाली प्रतियोगिता में अच्छे प्रदर्शन का प्रयास होगा.’
 गंगेश खेतान, अंतरराष्ट्रीय गोल्फर
बीच में कपिलदेव बायीं ओर गंगेश खेतान
4 बार राष्ट्रीय प्रतियोगिता जीत चुके हैं गंगेश 
 गंगेश खेतान 10 वर्ष की उम्र से लगातार गोल्फ खेल रहे हैं. अपने गोल्फ करियर में उन्होंने दो बार जूनियर गोल्फ का राष्ट्रीय खिताब अपने नाम किया है. जबकि सीनियर वर्ग में दो बार खिताबी जीत हासिल की है. सीनियर वर्ग में पांच बार उपविजेता होने का गौरव उन्हें मिला है. वह जूनियर वर्ग में भी एक बार उपिवजेता रहे हैं. हालांकि, सामान्य वर्ग के राष्ट्रीय चैंपियनिशप नहीं जीतने का उन्हें अब भी मलाल है. वहीं, श्रीलंका में आयोजित एक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में उन्होंने जीत हासिल की थी.
सिमरजीत सिंह भी हैं उम्दा गोल्फर  
एमेच्योर गोल्फ में वह उत्तर प्रदेश के नंबर एक खिलाड़ी हैं. देश के श्रेष्ठ 5 खिलाड़ियों में वह शुमार रहे हैं। वह  कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश का प्रतिनिधत्वि कर चुके हैं.  ऐसे में प्रतियोगिता में उनसे भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है. गंगेश और सिमरजीत नियमित रूप से नोएडा गोल्फ कोर्स में खेल का अभ्यास करते हैं.

Leave a Reply