गंगेश बने विजेता, सिरमजीत को दूसरा स्थान

-बेंगलुरू में शुक्रवार को समाप्त हुई ऑल इंडिया सीनियर गोल्फ चैंपियनशिप
नोएडा। खेलरत्न, सं: Time, 11:45, PM.
अंतरराष्ट्रीय गोल्फ का अनुभव रखने वाले गंगेश खेतान ने ऑल इंडिया सीनियर एमेच्योर गोल्फ टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। वहीं मिड एमच्योर गोल्फ में सिमरजीत सिंह को दूसरा स्थान हासिल हुआ। दोनों खिलाड़ी विभिन्न वर्गों में भारतीय टीम का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। एक दशक से अधिक समय से गंगेश सीनियर वर्ग के विजेता बनते आ रहे हैं।  यह प्रतियोगिता शुक्रवार को बेंगलुरू में समाप्त हुई। दोनों गोल्फर नोएडा गोल्फ कोर्स में एक दशक से अधिक समय से खेल का अभ्यास कर रहे हैं।
दाहिनी तरफ विजेता ट्रॉफी साथ गंगेश खेतान, उनके साथ उपविजेता सिमरजीत सिंह.
गंगेश खेतान ने सीनियर वर्ग में पहले दिन से अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले दिन 76, दूसरे दिन 75 और तीसरे दिन 81 स्ट्रोक खेलकर 54 होल पूरे किए। 50 से अधिक आयुवर्ग में दूसरे स्थान पर कर्नाटक के डेविड डिसूजा रहे। उन्होंने गंगेश से दो स्ट्रोक अधिक खेला। गंगेश ने 232 और डेविड ने 234 स्ट्रोक खेलकर तीन दिन का खेल समाप्त किया। गंगेश कई बार राष्ट्रीय चैंपियन रह चुके हैं। वहीं सिमरजीत सिंह ने मिडिल वर्ग में 297 स्ट्रोक खेलकर दूसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने पहले दिन 75, दूसरे दिन 75, तीसरे दिन 74 और चौथे दिन 73 स्ट्रोक लगाकर 72 होल पूरे किए। मिड एमेच्योर वर्ग में पहले स्थान पर रहने वाले गगन वर्मा ने सिमरजीत से 4 स्ट्रोक कम खेलकर प्रतियोगिता जीत ली। सिमरजीत ने अंतिम दिन तक खेल में सुधार किया,  लेकिन आखिरी दिन गगन ने महज 70 स्ट्रोक में 18 होल पूरे कर सिमरजीत को पीछे छोड़ दिया।
गंगेश दो आयुवर्ग में अव्वल रहे
गंगेश खेतान सीनियर वर्ग के 55 से अधिक और 50 से अधिक आयु वर्ग के विजेता बने। दोनों आयुवर्ग में एक ही स्कोर संयुक्त रूप में लिया जाता है। 50 से अधिक आयु वर्ग में डेविड डिसूजा दूसरे स्थान पर रहे। उन्होंने 54 होल पूरा करने के लिए गंगेश खेतान से 2 स्ट्रोक अधिक खेले। वहीं 55 से अधिक आयु वर्ग में ऋषि नारायन को दूसरा स्थान मिला। दिल्ली के इस खिलाड़ी ने गंगेश से आठ स्ट्रोक अधिक खेले।

Leave a Reply