नोएडा के नन्हे फुटबॉलरों ने दिल्ली को हराकर जीती फुटबाल चैंपियनशिप 

नोएडा, खेलरत्न, सं:

दिल्ली के कॉमनवेल्थ गेम्स  स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में खेले गए ग्रास रूट फुटबॉल फेस्टिवल का खिताब नोएडा अशोका क्लब ने अपने नाम किया. शनिवार को खेले गये टूर्नामेंट में अंडर  10 और 12 के फाइनल मुकाबले खेले गए.

कॉमनवेल्थ गेम्स स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में शनिवार को खेले गए फुटबॉल टूर्नामेंट की विजेता टीम अशोका फुटबॉल क्लब के खिलाड़ी
अंडर 10  के खिताबी मुकाबले में  अशोका क्लब ने रोमांचक मुकाबले में डी डी ए चिल्ला स्पोर्ट्स को 2-1  से हराया. आखिरी क्षणों तक मैच का रोमांच बना रहा. दोनों टीमों के खिलाड़ियों  ने एक दूसरे के गोलपोस्ट पर शानदार हमले किये. नोएडा की ओर से आरुष और अनय जैन ने गोल कर टीम को जीत दिलाई. चिल्ला की ओर  से अरुण नेगी  ने एक गोल किया.  अंडर 12 के फाइनल  मुकाबले में  अशोका फुटबॉल क्लब ने कॉमनवेल्थ गेम्स स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स को 2-0 से हराया. अशोका की ओर  से आकाश नेगी और आयूष ने एक एक गोल किया. पूर्व अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉलर और भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच रह चुके अनादि बरुआ ने बताया कि  ग्रास रुट फुटबॉल के लिए इस तरह के आयोजन की जरुरत है. इससे खेल के प्रति बच्चों में रुझान बढ़ेगा. साथ ही काम उम्र से फुटबॉल खेलनेवाले बच्चे भविष्य में शानदार खिलाड़ी बनकर उभरेंगे.

Leave a Reply